scriptपुलिस ने तोड़े गरबा मंच, उबला गुस्सा, चक्काजाम | Police broke Garba stage angry residents do traffic jam | Patrika News
इंदौर

पुलिस ने तोड़े गरबा मंच, उबला गुस्सा, चक्काजाम

राजमोहल्ला वाल्मिकी बस्ती में देर रात मल्हारगंज पुलिस ने तोड़ दिए दो गरबा मंच, सुबह लोगों ने किया चक्काजाम, सीएसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन।

इंदौरSep 29, 2016 / 05:46 pm

Shruti Agrawal

( डेमो पिक)

इंदौर. राजमोहल्ला वाल्मिकी बस्ती में गुरुवार सुबह जमकर हंगामा बरपा। बुधवार रात पुलिस ने दो गरबा मंच तोड़े तो रहवासियों का गुस्सा उबल पड़ा। सभी ने बस्ती की मुख्य सड़क पर चक्काजाम कर दिया।

 गरबा मंडलों के आयोजकों के साथ के पार्षद सुधीर देडग़े, भरत पारीख और टीनू जैन मौके पर पहुंचे। लोगों के भारी विरोध को देखते हुए सीएसपी वंदना चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। सभी को समझाया और मामले में जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया। गरबा मंडल आयोजकों व रहवासियों ने पुलिस से दो टूक कह दिया कि यदि शुक्रवार तक मल्हारगंज टीआई पर कार्रवाई नहीं हुई तो एक बार फिर चक्काजाम होगा।

यह भी पढ़े- 
navratri-2016-1398692/” target=”_blank”>पितृपक्ष में हुआ एक दिन कम, दुर्गा नवंमी होगी खास जानिए कैसे


सुबह 11 बजे बस्ती के रहवासियों ने चक्काजाम कर दिया। इससे धार रोड की ओर से आने वाली गाडि़यों के पहिये थम गए। सड़क बंद हुई तो पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन न करने की अपील की। रहवासियों ने स्पष्ट कर दिया कि मल्हारगंज पुलिस ने बुधवार रात जिस तरह की कार्रवाई की, वह गलत है। टीआई डीएस येवले ने आधी रात को बस्ती में लगे दो गरबा मंच तोड़ दिए। बिना किसी शिकायत और रायशुमारी टीआई ने कार्रवाई की। सभी ने टीआई पर कार्रवाई की मांग की। 

इसी बीच पार्षद सुधीर देडग़े, टीनू जैन और भरत पारीख भी मौके पर पहुंच गए। इधर, सीएसपी वंदना चौहान भी पहुंचीं। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया। सभी ने कहा, साल में एक बार नवरात्रि के मौके पर मंच लगते हैं। माता की आराधना होती है। यहां भी पुलिस अपनी कार्रवाई से बाज नहीं आ रही। जनप्रतिनिधियों और सीएसपी की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

इसलिए भड़के लोग
दरअसल, बस्ती में हर साल तीन गरबा मंच बनाए जाते हैं। एक मंच जय मां बिजासन मंडल व दूसरा युवा एकता संगठन बनाता है। इसके साथ ही एक अन्य मंच बस्ती के गेट पर ही बनाया जाता है। हर साल की तरह इस बार आयोजक संदीप पथरोड की अगुवाई में अपनी कुल देवी बिजासन माता मंदिर के पास मंच लगाए। 

यह भी पढ़े-

वर्ष 2002 से सांप्रदायिक सद्भावना के लिए जुटे अफ्फाक कुरैशी युवा एकता संगठन के तहत मंच लगाए। बुधवार आधी रात टीआई डीएस येवले पुलिसकर्मियों के साथ बस्ती पहुंचे और दोनों मंच तोड़ दिए। सुबह लोगों ने देखा तो उनका गुस्सा भड़क उठा। संदीप ने बताया, कुलदेवी के मंदिर में शेर की मूर्ति भी तोड़ दी गई थी। संदीप ने बताया, हमने मंच सड़क से बिल्कुल हटाकर बनाए थे। नवरात्रि में यहां रोजाना 125 बच्चियां गरबा कर माता की आराधना करती हैं। पुलिस ने गलत कार्रवाई की। इससे आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

Hindi News/ Indore / पुलिस ने तोड़े गरबा मंच, उबला गुस्सा, चक्काजाम

ट्रेंडिंग वीडियो