script#IndorePatnaExpress: हर चेहरे पर सवाल, हे प्रभु ये क्या हो गया? | live updates indore patna express derailed in Kanpur | Patrika News
इंदौर

#IndorePatnaExpress: हर चेहरे पर सवाल, हे प्रभु ये क्या हो गया?

पुखरायां रेल हादसे में मृतक संख्या 145 पार कर गई, जबकि 400 से अधिक घायल अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

इंदौरNov 22, 2016 / 07:18 am

Kamal Singh

live updates indore patna express derailed in Kanp

live updates indore patna express derailed in Kanpur


इंदौर. इंदौर-पटना ट्रेन हादसे की गूंज भले ही शांत हो गई हो, लेकिन जैसे-जैसे शवों की शिनाख्त हो रही है, बदहवासी और माहौल में चीत्कार गूंज रही है।
रविवार को एक के बाद एक दो शव इंदौर पहुंचे। सफेद कफन में लिपटे अपने चहेते जैसे ही देहरी पर पहुंच रहे थे, दु:खों के पहाड़ तले उम्मीदें दम तोड़ रही थीं, आंसुओं का सैलाब उमड़ रहा था। पुखरायां रेल हादसे में मृतक संख्या 145 पार कर गई, जबकि 400 से अधिक घायल अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

href="http://www.patrika.com/news/indore/latest-updates-of-indore-patna-express-derails-train-accident-and-officers-negligence-1446208/" target="_blank" rel="noopener">MUST READ: Video Icon #IndorePatnaEx.खतरा भांप गया था ड्राइवर, अधिकारियों ने नहीं लगने दिए तबाही पर ब्रेक

इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में इंदौर के 9 और लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन एक ही परिवार के हैं। दुर्घटना में इंदौर के मृतकों की संख्या सोमवार रात तक 23 हो चुकी है। घायलों की सूची में 22 लोगों के नाम हैं। इंदौर में परिजन की चीत्कार के बीच दो लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। कौशल्यापुरी निवासी दूधनाथ शर्मा और बाणगंगा की रजकला धीमान को मुखाग्नि दी गई। उधर, नेहरू नगर के सोनी परिवार के 4 सदस्यों का मंगलवार को बनारस में अंतिम संस्कार किया जाएगा। बियाबानी की रश्मि द्विवेदी का शव इंदौर लाया जाएगा। हादसे में देवास के चार लोगों की मौत हुई है। सोमवार को एस. कुमार्स के मार्केटिंग मैनेजर नमोनारायण पंडित, ललिताबाई व सुविधा यादव की मृत्यु की सूचना मिली।


ये नए नाम सामने आए
यह भी पढ़ें-
style="color: rgb(0, 0, 153); font-weight: bold;" target="_blank" href="http://www.patrika.com/news/indore/train-accident-patna-express-derailed-in-kanpur-1445466/" rel="noopener">इंदौर से रवाना हुई पटना एक्सप्रेस कानपुर में पटरी से उतरी, 100 से ज्यादा की मौत
1. अचला पिता भगवानदास छारिया, एरोड्रम रोड
2. अजय पिता शेर बहादुर सिंह, श्रीनगर
3. रश्मि शाह, छत्रपति नगर
4. विद्यावति सिंह, सुदर्शन नगर
5. रश्मि पति प्रेमनारायण द्विवेदी, बियाबानी
6. कौशल्या सोनी, नेहरू नगर
7. रामनवल यादव, रेवती रेंज
8. अखिलेश यादव, रेवती रेंज
9. सुनील यादव, रेवती रेंज




टूट पड़ा दु:खों का पहाड़
इंदौर-पटना ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले कौशल्यापुरी निवासी दूधनाथ शर्मा का शव सोमवार को घर पहुंचते ही चीत्कार गूंज उठी। कफन में लिपटा मुखिया का शव देख सभी का कलेजा फट पड़ा। महिलाएं बदहवास हो गईं। बच्चों में चीख-पुकार मच गई।
हादसे के बाद से ही दूधनाथ शर्मा (62) के परिजन उनकी कुशलक्षेम की कामना कर रहे थे, लेकिन सूची में मौत की पुष्टि होते ही परिजन का रो-रोकर बुरा हाल था। छोटे भाई अमरनाथ शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजे दामाद अनिल शर्मा, ज्ञानचंद शर्मा व बेटे राजकुमार व हरीशकुमार कार से अकबरपुर के लिए निकले। आधी रात को अकबरपुर हॉस्पिटल पहुंचे। रात 2.30 बजे शव लेकर इंदौर के लिए निकले। सोमवार दोपहर पौने 2 बजे जैसे ही कार घर के सामने रुकी परिजन के सब्र का बांध टूट गया। शर्मा की पत्नी और बेटियां शव से लिपटकर रोने लगीं। 2.45 बजे शव यात्रा निकली तो पूरा मोहल्ला गमगीन हो गया। दूधनाथ को मोहल्ले में लोग शर्माजी सीता कंगन स्टोर वाले के नाम से जानते थे।



500 मृत शरीर हैं वहां

यह भी पढ़ें-
style="font-weight: bold;" href="http://www.patrika.com/news/indore/indore-patna-express-accident-viral-in-social-media-1445522/" target="_blank" rel="noopener">सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दर्दनाक हादसा, बढ़े मदद के हाथ…

बेटे राजकुमार शर्मा ने बताया कि एसी कोच का पहिया जाम हो गया था। लोको पायलट ने झांसी पहुंचकर स्टेशन मास्टर को पहिया जाम होने की सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने ठोंक-पीटकर पहिया सही कर कानपुर में सुधरवाने की बात लोको पायलट से कही। राजकुमार ने बताया कि स्टेशन मास्टर और ड्राइवर को वास्तविक स्थिति पता होने के बाद भी ट्रेन को झांसी से रवाना कर दिया। अकबरपुर में अभी भी 500 यात्रियों के मृत शरीर हैं। शर्मा परिवार पर ऐसे समय वज्रपात हुुआ है, जब परिवार में भतीजी दिव्या की शादी 3 दिसंबर को होना है। उसके हाथ भी पीले नहीं हुए थे कि घर पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। दूधनाथ शर्मा के चार बेटे सुरेश कुमार, राजकुमार, हरीश कुमार, हरिकेश कुमार व दो बेटी निर्मला व अर्चना है।

यह भी पढ़ें- style="color: rgb(0, 0, 153); font-weight: bold;" target="_blank" href="http://www.patrika.com/news/indore/train-accident-patna-express-derailed-in-kanpur-1445466/" rel="noopener">इंदौर से रवाना हुई पटना एक्सप्रेस कानपुर में पटरी से उतरी, 100 से ज्यादा की मौत

कोच में फंसा था लाड़ली का शव
ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाली सुंदर नगर निवासी रजकला धीमान (24) का भी सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। रजकला पिता प्यारेलाल, मां केसरबाई, मौसी सीता और मौसेरे भाई दीपेश 14 के साथ शनिवार को इंदौर-पटना एक्सप्रेस से फैजाबाद के लिए निकली थी। जीजा संतोष कश्यप ने बताया कि रजकला की बुआ के लड़के दिनेश की सोमवार को फैजाबाद से बारात जाने वाली थी। सभी लोग शादी में शामिल होने जा रहे थे। दुर्घटना के बाद रविवार सुबह 11.30 तक परिजन रजकला को ढूंढते रहे। रजकला मृत अवस्था में कोच के दरवाजे के पास मिली। शव को लोडिंग वाहन से सोमवार शाम 5.30 बजे इंदौर लाया गया। अंतिम यात्रा लेकर परिजन कुम्हारखाड़ी स्थित श्मशान घाट पहुंचे तब तक अंधेरा हो चुका था। मोबाइल टॉर्च की रोशनी में रजकला को अंतिम विदाई दी गई।



कपड़ों से की मां की देह की पहचान
ट्रेन हादसे में बियाबानी में रहने वाली बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई। इंदौर से कानपुर पहुंचे बेटे को कपड़े के आधार पर शव मिला, जिसे लेकर वे इंदौर रवाना हो गए हैं। बियाबानी में रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक प्रेमनारायण द्विवेदी की पत्नी रश्मि भी ट्रेन से शनिवार को लखनऊ के लिए रवाना हुई थीं। वे रिटायर्ड डीएसपी अखिलेश द्विवेदी की भाभी थीं। द्विवेदी के मुताबिक, सूचना पर रात में ही उनके बेटे सीमांत व शशांक, भतीजा गौरव कानपुर रवाना हुए।

live updates indore patna express derailed in Kanp

वे सोमवार सुबह कानपुर पहुंचे। काफी तलाशा लेकिन रश्मि का पता नहीं चला। घटनास्थल से कानपुर लौटने के बाद उन्हें किसी ने कपड़े के आधार पर एक महिला का शव मिलने की जानकारी दी तो वे फिर घटनास्थल पर पहुंचे। यहां बोगी काटने के बाद महिला का शव मिला था, जिसकी पहचान रश्मि के रूप में हुई। रश्मि अपने भाई से मिलने लखनऊ जा रही थीं। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन शव लेकर इंदौर रवाना हो गए। मंगलवार सुबह 10.30 बजे बियाबानी स्थिति निवास से उनकी शवयात्रा निकलेगी।

Hindi News / Indore / #IndorePatnaExpress: हर चेहरे पर सवाल, हे प्रभु ये क्या हो गया?

ट्रेंडिंग वीडियो