scriptWOW! फोटो स्कैन एप लौटाएगा आपकी पुरानी यादें, कीजिए डाउनलोड और देखिए कमाल | google amazing photo scan app makes easy to digitalize old prints | Patrika News
इंदौर

WOW! फोटो स्कैन एप लौटाएगा आपकी पुरानी यादें, कीजिए डाउनलोड और देखिए कमाल

हम सभी के पास पुराने समय के कई फोटोग्राफ्स होते हैं जब डिजिटल कैमरे नहीं हुआ करते थे। गूगल ने इस हार्ड कॉपी में मौजूद फोटो को डिजिटल रूप में बदलने के लिए नया एप्लीकेशन ‘फोटो स्कैन’ लॉन्च किया है।

इंदौरNov 22, 2016 / 07:53 pm

Shruti Agrawal

google launches new application

google launches new application


इंदौर। फोटोग्राफ यादों को सजा कर रखने का सबसे अच्छा माध्यम है। ऐसे में हम सभी के पास पुराने समय के कई फोटोग्राफ्स होते हैं जब डिजिटल कैमरे नहीं हुआ करते थे। ऐसे में इन फोटो की चमक धूमिल होती जा रही है। 

गूगल ने इस हार्ड कॉपी में मौजूद फोटो को डिजिटल रूप में बदलने के लिए नया एप्लीकेशन ‘फोटो स्कैन’ लॉन्च किया है। इसके माध्यम से किसी फिजिकल फोटोग्राफ को आसानी से स्कैन किया जा सकेगा।


google amazing photo scan app


गूगल ने अपने आधिकारिक बयान में बताया, ‘इस एप्लीकेशन में एडिटिंग टूल का भी ऑप्शन होगा जो फोटोग्राफ के किनारों, फोटो को सीधा करने, अनावश्यक चमक को कम करने जैसी सुविधाओं से लैस रहेगा। इस एप्लीकेशन के माध्यम से फोटो को एक टच से गूगल फोटोज में सेव भी किया जा सकेगा। 


google launches new app photo scan


इसके साथ ही इसमें फोटो को सर्च, शेयर और हाई क्वालिटी के फोटो का एक सुरक्षित बैकअप भी बनाया जा सकेगा। गूगल का यह एप्लीकेशन एंड्रॉयड, आईओएस और वेब प्लेटफर्म पर भी उपलब्ध होगा। अब आसानी से यादों को संजो सकते हैं।

Hindi News/ Indore / WOW! फोटो स्कैन एप लौटाएगा आपकी पुरानी यादें, कीजिए डाउनलोड और देखिए कमाल

ट्रेंडिंग वीडियो