scriptश्रीनगर मैराथन में हुआ पथराव, लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे | Clashes between youth, security forces mar Srinagar marathon | Patrika News
विविध भारत

श्रीनगर मैराथन में हुआ पथराव, लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

मैराथन में शामिल कुछ अलगाववादियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की और पुलिस पर पथराव किया 

srinagar marathon

srinagar marathon

श्रीनगर। श्रीनगर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय हाफ मैराथन में उस समय हड़कंप मच गया जब मैराथन में शामिल कुछ अलगाववादियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान उन लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया।

मिली जानकारी के मुताबिक 21 किलोमीटर की यह हाफ मैराथन रविवार सुबह 6.30 बजे जैसे ही हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरु हुई तो प्रतिभागियों के रूप में शामिल हुए कुछ अलगावादियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाना शुरु कर दिया। पथराव व नारेबाजी करने के साथ-साथ ही उन लोगों ने विश्वविद्यालय में बना मंच भी तोड़ दिया।

पुलिस ने इन लोगों को जब रोकना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर जमकर पथराव किया और तोड़फोड़ शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

गौरतलब है इस मैराथन में 15 विदेशी धावकों ने भी हिस्सा लिया था और करीब 15 हजार लोगों ने इसमें शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था।मैराथन हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरू होकर डल झील के किनारे से गुजरने वाली थी. मैराथन कश्मीर यूनिवर्सिटी परिसर में खत्म होनी थी।

Hindi News/ Miscellenous India / श्रीनगर मैराथन में हुआ पथराव, लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

ट्रेंडिंग वीडियो