scriptट्रेन से कट्टे की नोंक पर वेंडर का अपहरण | Train-wielding bag vendor kidnapping | Patrika News
होशंगाबाद

ट्रेन से कट्टे की नोंक पर वेंडर का अपहरण

हैदराबाद से अजमेर जा
रही ट्रेन के स्लीपर कोच मेे रविवार को खाद्य सामग्री बेच रहे दो वेंडरों के साथ

होशंगाबादJul 13, 2015 / 12:16 am

मुकेश शर्मा

hosangabad

hosangabad

हैदराबाद से अजमेर जा रही ट्रेन के स्लीपर कोच मेे रविवार को खाद्य सामग्री बेच रहे दो वेंडरों के साथ ट्रेन में सवार एक हिस्ट्रीशीटर में विवाद हो गया। विवाद में हिस्ट्रीशीटर ने अपने असलहे से हवाई फायर किया जिससे ट्रेन में दहशत फैल गई। बाद में हिस्ट्रीशीटर अपने तीन अन्य साथियों के साथ कट्टे की नोक पर एक वेंडर का अपहरण कर ले गया।


यह है मामला


हैदराबाद से अजमेर जा रही ट्रेन को डोलरिया स्टेशन पर दोपहर करीब एक बजे रोका गया था। इस ट्रेन में बुरहानपुर निवासी खानपान लाइसेंसी सरताज के दो वेंडर आसिफ तकदी और धर्मेद्र कुमार एस-9 कोच में सामान बेच रहे थे। उसी दौरान शौचालय के पास उन्हेे एक हिस्ट्रीशीटर युवक ने उन्हें रोक लिया।


उनके बीच पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद हिस्ट्रीशीटर ने कट्टे से हवाई फायर किया और कट्टे की बट से दोनों वेंडरों पर हमला कर दिया। हवाई फायर होने से ट्रेन में दहशत फैल गई और यात्री अपनी सीट पर चुपचाप बैठे रहे।

जीआरपी ने टीम बनाई


यात्री ट्रेन में फायरिंग की घटना के बाद से जीआरपी हरकत में आ गई है। अपहरण करने वाले आरोपियों का पता लगाने के लिए एसआरपी अवधेशपुरी गोस्वमी के निर्देश पर टीम बनाकर उन्हें आरोपियों की पतारसी के लिए लगाया गया है।


जीआरपी ने अपने मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया है। दिनदहाड़े ट्रेन मे हुई इस वारदात के बाद स्टेशन पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जीआरपी की टीमें अपने-अपने स्तर से आरोपियों की धरपकड़ मे जुट गई हैं।

मामला दर्ज किया है


फरियादी की शिकायत पर भोपाल जीआरपी थाने में चार अज्ञात युवकों के विरूद्ध अपहरण एवं आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।
कुलदीप खत्री थाना प्रभारी, जीआरपी

पहले भी किया अपहरण


घटनाक्रम में जिस हिस्ट्रीशीटर का नाम आ रहा है। उस पर इसी वेंडर के अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें उसे सजा भी हो चुकी है।आरबीएस कुशवाह पूर्व थाना प्रभारी जीआरपी

युवक का अपहरण


झगड़े के बाद हिस्ट्रीशीटर नेेे धर्मेद्र को कट्टे की नोंक पर ट्रेन से उतारा और पास ही दो बाइक पर इंतजार कर रहे अपने तीन साथियों के साथ अपहरण कर ले गया। घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी हरकत में आई और जीआरपी की टीम ने मौके पर जाकर प्रत्यक्षदर्शियों से घटना के बारे में पूछताछ की। पूछताछ के बाद हिस्ट्रीशीटर के रूप मे दीपक कालिया नामक युवक का नाम सामने आ रहा है।

गवाह था युवक


ट्रेन से जिस वेडर का हिस्ट्रीशीटर ने अपहरण किया है। वेंडर हिस्ट्रीशीटर के अपहरण के एक मामले में खुद शिकायतकर्ता है। पहले भी उनके बीच गवाही नहीं देने को लेकर बहस हो चुकी है। हालांकि जीआरपी अभी अधिकृत रूप से कुछ नहीं कह रही है। जीआरपी के पूर्व थाना प्रभारी रह चुके आरबीएस कुशवाह के कार्यकाल में खिरकिया के पास से धर्मेद और उसके एक अन्य साथी का अपहरण इसी हिस्ट्रीशीटर ने किया था जिसमें हिस्ट्रीशीटर का आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है। उसी मामले से जोड़कर अपहरण व फायरिंग की इस वारदात को जोड़क देखा जा रहा है मगर अभी जीआरपी कुछ भी खुलकर नहीं बोल रही है।

Hindi News/ Hoshangabad / ट्रेन से कट्टे की नोंक पर वेंडर का अपहरण

ट्रेंडिंग वीडियो