scriptसचिन के दोहरे शतक का गवाह है ये स्टेडियम, यहां नहीं होगा IPL | ipl-9 begins, fans are waiting for battle of cricket | Patrika News
ग्वालियर

सचिन के दोहरे शतक का गवाह है ये स्टेडियम, यहां नहीं होगा IPL

क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट आईपीएल का आगाज हो चुका है। आईपीएल 9 का पहला मुकाबला शनिवार को मुंबई के वानखेड़े में मुबंई इंडियन्स और राईजिंग पुणे के बीच खेला जाएगा।

ग्वालियरApr 09, 2016 / 01:03 pm

Shyamendra Parihar

#IPL-9

#IPL-9


ग्वालियर। क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट आईपीएल का आगाज हो चुका है। आईपीएल 9 का पहला मुकाबला शनिवार को मुंबई के वानखेड़े में मुबंई इंडियन्स और राईजिंग पुणे के बीच खेला जाएगा। अब तक 8 बार आईपीएल की प्रतियोगिता हो चुकी है, लेकिन ग्वालियर के लोगों को एक बार भी लाइव मैच देखने का मौका नहीं मिल सका है।

अब तक कई इंटरनेशनल मैचेस की मेजबानी कर चुके ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम को आईपीएल को एक भी मैच नहीं मिला है।


सचिन के दोहरे शतक के बाद नहीं हुआ कोई मैच
ग्वालियर के क्रिके्रट स्टेडियम की पिच पर आखिरी मैच 24 फरवरी 2010 को भारत और साउाि अफ्रीका के बीच खेला गया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने 200 रनों की अद्वितीय पारी खेली थी। इंटरनेशनल क्रिकेट के इस कारनामे को पूरे 6 साल हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर खेल से सन्यास ले चुकें है, लेकिन अभी तक ग्वालियर को कोई भी इंटरनेशनल या आईपीएल का मैच नहीं मिला है।

इंडिया ने 80 फीसदी मुकाबले जीते हैं यहां
कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम ऐक ऐसा स्टेडियम है जहां टीम इंडिया का सबसे शानदार रिकॉर्ड है। यहां भारत ने कुल १० मुकाबले खेले हैं,जिसमें से टीम इंडिया को 8 मैचों में जीत मिली है। भारत ने यहां सिर्फ दो मुकाबले हारे हैं।


जहां हो चुका है वर्ल्ड कप मैच, वहां आईपीएल क्यों नहीं
क्रिकेट प्लेयर और फैन विकास उपाध्याय कहते हैं कि कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में अब तक 12 मैच हो चुके हैं, जिसमें एक मैच 1996 का वर्ल्ड कप का भी खेला जा चुका है। ग्वालियर ने सभी मैचों का सफल आयोजन किया गया है। ऐसे में ग्वालियर को आईपीएल का मैच न मिलना खलता है।

हमें भी देखना है लाइव आईपीएल
क्रिकेट फैन यादवेंद्र सिंह का कहना है कि वो चाहते हैं कि ग्वालियर में भी आईपीएल का मैच हो। वो चाहते हैं कि यहां पर मुंबई इंडियन्स और गुजरात लॉयन्य का मैच हो। एक अन्य फैन आदिया कहती हैं कि इंदौर और रायपुर में आईपीएल के मैच हो चुके हैं। ऐसे मेंं ग्वालियर के साथ ऐसा व्यवहार क्यों? शहर में वो सभी सुविधाएं उपलब्ध है, जो आईपीएल के आयोजन के लिए जरूरी है। सिटी यूथ की यही डिमांड है कि ग्वालियर में भी आईपीएल का मैच हो और वो लाइव देखें।

Hindi News/ Gwalior / सचिन के दोहरे शतक का गवाह है ये स्टेडियम, यहां नहीं होगा IPL

ट्रेंडिंग वीडियो