scriptफेस्टिव सीजन पर रेलवे की सौगात, इन ट्रेनों में मिल सकता है कन्फर्म टिकट | confirm ticket in train on festive season, railway starts new train | Patrika News
ग्वालियर

फेस्टिव सीजन पर रेलवे की सौगात, इन ट्रेनों में मिल सकता है कन्फर्म टिकट

फेस्टिव सीजन में अगर कहीं जाने का मन बनाया है तो जरा ट्रेन में टिकटों की वेटिंग लिस्ट पर भी नजर डाल लें, क्योंकि  त्योहर को लेकर अभी सभी ट्रेनें लगभग फुल चल रही हैं।

ग्वालियरOct 18, 2016 / 08:48 am

Shyamendra Parihar

confirm railway ticket on festive season

confirm railway ticket on festive season



ग्वालियर। फेस्टिव सीजन में अगर कहीं जाने का मन बनाया है तो जरा ट्रेन में टिकटों की वेटिंग लिस्ट पर भी नजर डाल लें, क्योंकि त्योहर को लेकर अभी सभी ट्रेनें लगभग फुल चल रही हैं।

इस सीजन पर गाडिय़ों में लंबी वेटिंग लिस्ट और नो रूम की स्थिती को देखने हुए रेल प्रबंधन ने कुछ रूटों पर त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है, ताकि यात्रियों को गाड़ी में सीट मिल सके। उन्हें सफर के दौरान परेशानी न उठानी पड़े। इसी के तहत रेलवे ने नागपुर से अमृतसर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इसका स्टॉपेज ग्वालियर भी होगा।

नागपुर से अमृतसर की ट्रेन 22 अक्टूबर से 12 नवंबर तक चलाई जाएगी। अमृतसर से नागपुर वाली ट्रेन 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलाई जाएगी। लोकमान्य तिलक से लखनऊ के लिए भी एक स्पेशल चलेगी। लोकमान्य से लखनऊ जाने वाली गाड़ी का समय 22 अक्टूबर से 12 नबंवर और लखनऊ से एलटीटी वाली गाड़ी 23 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलाई जाएगी।

ग्वालियर होगा स्टॉपेज

नागपुर-अमृतसर वाया ग्वालियर
ग्वालियर आगमन समय
सुबह 7:05
ग्वालियर से प्रस्थान समय
सुबह 7:10

अमृतसर से नागपुर
ग्वालियर आगमन 
दोपहर 15:48 बजे
ग्वालियर से प्रस्थान 
दोपहर 15:53 बजे

ये भी हैं तरीके
अगर आपको ट्रेन में टिकट के लिए वेटिंग लिस्ट या नो रूम का सामना करना पड़ रहा है तो फिर आपको तत्काल कोटे का सहारा लेना चाहिए। त्योहर के सीजन में तत्काल कोटे पर खास नजर रखें और तत्काल कोटा खुलते ही टिकट बुक कराएं। तत्काल टिकट बुक करते समय सभी जानकारियां डेस्क पर रखें और इंटरनेट कनेक्शन भी जांच लें, क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि नेट धीमा होने पर टाइम ऑउट हो जाता है और ऐसे में सीट आपके हाथ से निकल सकती है।

Hindi News/ Gwalior / फेस्टिव सीजन पर रेलवे की सौगात, इन ट्रेनों में मिल सकता है कन्फर्म टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो