scriptएक ही ट्रैक पर आमने-सामने आईं ट्रेनें, ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा | Doon Express and Durg NTV Exp safe from collision with each othe | Patrika News
फैजाबाद

एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आईं ट्रेनें, ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

दोनों ट्रेन के ड्राइवरों ने दूर से ही ट्रेन देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक के सहारे कोई हादसा होने से पहले ही ट्रेन पर नियंत्रण कर लिया।

फैजाबादApr 26, 2016 / 07:16 pm

Sujeet Verma

track

track

अम्बेडकर नगर.जौनपुर जिले के बार्डर पर स्थित तुलसीपुर स्टेशन के पास मंगलवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। दोपहर लगभग दो बजे के आसपास दून एक्सप्रेस और मऊ आनंद नगर एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं। जिसे दोनों ट्रेनों के ड्राइवर ने समय रहते देख लिया और कोई दुर्घटना होने से पहले ट्रेन को रोक लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दून एक्सप्रेस और मऊ आनंद एक्सप्रेस अपनी रफ्तार में ट्रैक पर दौड़ रही थी। तुलसीपुर स्टेशन पर दोनों ट्रेनों को अलग ट्रैक पर डालना था। इसके बाद दोनों ट्रेनों की क्रॉसिंग हो जाती। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रैक परिवर्तन सिस्टम में गड़बड़ी होने के कारण दोनों ट्रेनें अलग-अलग ट्रैक पर जाने के बजाय एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं।

हालांकि, दोनों ट्रेन के ड्राइवरों ने दूर से ही ट्रेन देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक के सहारे कोई हादसा होने से पहले ही ट्रेन पर नियंत्रण कर लिया। रेलवे के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

Hindi News/ Faizabad / एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आईं ट्रेनें, ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो