scriptरेलवे ने तीन सौ लोगों को दिया नोटिस | Railways have three hundred people notice | Patrika News
दुर्ग

रेलवे ने तीन सौ लोगों को दिया नोटिस

बीएमवाय चरोदा की रेलवे कालोनी में बनी अवैध कालोनियों के खिलाफ रेलवे ने
बेदखली की कार्रवाई का मन बना लिया है।  अतिक्रमणकारियों
को नोटिस जारी किया है।

दुर्गFeb 22, 2016 / 08:44 am

Satya Narayan Shukla

Railways have three hundred people notice

Railways have three hundred people notice

भिलाई. बीएमवाय चरोदा की रेलवे कालोनी में बनी अवैध कालोनियों के खिलाफ रेलवे ने बेदखली की कार्रवाई का मन बना लिया है। इसको लेकर सैकड़ों अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किया है।

कार्रवाई कभी नहीं की जाती
नोटिस को लेकर वे दबाव में हैं, जिन्होंने दशकों से रेलवे की जमीन पर झोपड़ा तान रखा है। रेलवे अक्सर इस तरह की नोटिस देता है, लेकिन कार्रवाई कभी नहीं की जाती। इस बार कब्जा करने वालों के खिलाफ शिकायत उच्चाधिकारियों तक हुई है, इस वजह से उम्मीद की जा रही है कुछ बड़ी कार्रवाई के मुड में है रेलवे।

बात बढ़ी तो वहां तक पहुंची शिकायत
बीएमवाय चरोदा रेलवे हॉस्पिटल के एक चिकित्सक के साथ राजा तांडी नामक युवक का विवाद हुआ, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने तांडी के खिलाफ १५१ के तहत अपराध दर्ज किया। इसके बाद रेलवे के आला अधिकारियों ने रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रहने वालों की लिस्ट तैयार की है।

नहीं बिना लाइट के ही रह रहे थे

रेलवे कालोनी में दशकों पहले यह लोग घरों में काम करने के नाम पर आए। इसके बाद धीरे-धीरे रेलवे की जमीन पर कब्जा किया। इतना ही नहीं बिना लाइट के ही यहां रहने लगे। वर्षों बाद आसपास से बिजली लेकर घरों तक लेकर आए। इसके बाद से यहां लोग आराम से रह रहे थे।

300 से अधिक के हाथ पहुंचे नोटिस
रेलवे अधिकारियों ने अतिक्रमण कर झोपड़ी बनाकर रहने वालों को नोटिस जारी किया है। अब तक करीब 300 लोगों को यह नोटिस मिल चुकी है। नोटिस में रेलवे की जमीन को खाली कर जल्द हट जाने के लिए कहा गया है। इस नोटिस से कब्जेधारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आला अधिकारियों ने महज १५ दिनों का ही समय दिया है। इसके बाद रेलवे बेदखली की कार्रवाई करेगा।

जारी कर दी है नोटिस
रायपुर मंडल के डीआरएम राहुल गौतम ने कहा कि बीएमवाय चरोदा के रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर रहने वालों के खिलाफ रेलवे अधिकारियों ने नोटिस जारी कर दी है। जमीन को खाली कर हट जाने के लिए १५ दिनों का समय दिया है, जो लोग जमीन खाली नहीं करते, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Durg / रेलवे ने तीन सौ लोगों को दिया नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो