scriptदुर्ग स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर छह से पहली बार रवाना हुई गुदुम तक चलने वाली ट्रेन | Durg : Fort station first took off running train Gudum | Patrika News
दुर्ग

दुर्ग स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर छह से पहली बार रवाना हुई गुदुम तक चलने वाली ट्रेन

दल्लीराजहरा से गुदुम तक चलने वाली मेमू ट्रेन को मंगलवार की सुबह दुर्ग रेलवे स्टेशन से पहली बार रवाना किया गया। यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर छह से रवाना हुई।

दुर्गFeb 02, 2016 / 11:59 am

Satya Narayan Shukla

Fort station first took off running train Gudum

Fort station first took off running train Gudum

Gudum new trainदुर्ग. दल्लीराजहरा से गुदुम तक चलने वाली मेमू ट्रेन को मंगलवार की सुबह दुर्ग रेलवे स्टेशन से पहली बार रवाना किया गया। यह ट्रेन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह से रवाना हुई। सैकड़ों लोगों ने एंजाय करने के लिए सफर किया।

पहली बार दुर्ग स्टेशन पहुंची

कल केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए कान्फे्रंस हॉल रेल भवन नई दिल्ली से निर्धारित समय पर हरी झंडी दिखाकर दल्लीराजहरा से गुदुम तक तैयार रेल लाइन का लोकार्पण और गुदुम तक रेल सेवा विस्तारीकरण का शुभारंभ किया था। मंगलवार को यह ट्रेन पहली बार दुर्ग स्टेशन पहुंची और निर्धारित समय तक स्टापेज के बाद रवाना हो गई।

बेखौफ होकर सफर किया
गुदुम से महज 8 से 10 किलोमीटर की दूरी पर सोमवार को ही सुबह माओवादियों ने दहशत फैलाने के लिए एक घटना को अंजाम दिया, बावजूद इसके हजारों की तादात मे आमजनता ने ट्रेन में दल्ली से गुदुम तक का बेखौफ होकर सफर किया। वहीं सांसद विक्रम उसेंडी ने जनप्रतिनिधियों के साथ आम जनता के साथ सफर किया।

सुनहरे पलों को संजोया

दल्लीराजहरा से गुदुम के लिए पहली बार जा रही इस पैसेंजर ट्रेन में एक यादगार पल बनाने के लिए दल्लीराजहरा, कुसुमकसा, गुदुम, डौंडी क्षेत्र से आए हजारों लोगों ने सफर किया। इस यात्रा के दौरान लोगों में काफी आनंद व उत्साह नजर आया। वहीं अनेकों यात्रियों ने इस ऐतिहासिक पल को अपने सेल फोन पर कैद कर अपने सुनहरे पलों को संजोया।

सुरक्षा के लिए हर बोगियों में जवान

माओवादी क्षेत्र होने के मद्देनजर इस दौरान किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए दल्लीराजहरा से गुदुम तक 17 किलाोमीटर में बिछाई गई रेलपांत की सुरक्षा के लिए थोड़े-थोड़े अंतराल पर जवान पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात नजर आए, वहीं शाम को जब ट्रेन दल्लीराजहरा से गुदुम की ओर रवाना हुई उस दौरान भी हर बोगियों में जवान आमजनता की सुरक्षा के लिए सक्रिय रहे।

35 मिनट में राजहरा स्टेशन पहुंची
यह पैसेंजर ट्रेन 6 बजकर 25 मिनट पर दल्लीराजहरा स्टेशन से गुदुम के लिए रवाना हुई जो 6 बजकर 55 मिनट पर गुदुम स्टेशन पहुंची जहां हजारों की संख्या में मौजूद प्रसन्नता जताते हुए ग्रामीणों ने सांसद विक्रम उसेंडी का फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। गुदुम स्टेशन को जगमग लाइटों से सजाया गया था। वहीं यह ट्रेन 15 मिनट रूकने के बाद 7 बजकर 10 मिनट पर वापस दल्लीराजहरा की ओर रवाना हुई जो 7 बजकर 45 मिनट पर राजहरा स्टेशन पहुंची।

Hindi News/ Durg / दुर्ग स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर छह से पहली बार रवाना हुई गुदुम तक चलने वाली ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो