scriptट्रेन में अगर तबियत हो खराब तो ‘प्रभु’ को करें ट्वीट, फौरन हो जाएगा इलाज | Social media profit to patient train passenger | Patrika News
धनबाद

ट्रेन में अगर तबियत हो खराब तो ‘प्रभु’ को करें ट्वीट, फौरन हो जाएगा इलाज

जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस के एक स्लीपर कोच में अपने सहयोगी के साथ
सफर कर रहे यात्री सुरेंद्र विश्वकर्मा की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

धनबादJan 20, 2016 / 12:34 pm

इन्द्रेश गुप्ता

Suresh Prabhu

Suresh Prabhu

धनबाद। पहले देखने में आता था कि ट्रेन में किसी की हालत गंभीर हो जाए तो उसे अपनी जर्नी छोड़नी पड़ती थी। इसी समस्या का निदान अब रेलवे में कर दिया गया है। अभ आपको ईश्वर से प्रार्थना नहीं करनी पड़ेगी, बल्कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु को बस ट्वीट करना पड़ेगा।

बता दें कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु का टि्वटर अकाउंट मुसीबत में फंसे यात्रियों को राहत देने के साथ-साथ ट्रेन में सफर करने वाले बीमार यात्री को आपात चिकित्सा सुविधा भी मुहैया कराने में मददगार साबित हो रहा है। किसी मजबूर और परेशान इंसान के एक ही ट्वीट पर उसे रेल में तुरंत मदद पहुंचाई जा रही है। जिसका एक और उदाहरण मंगलवार को देखने को मिला।

मंगलवार को रेल मंत्री को ट्वीट करने पर न केवल ट्रेन को निर्धारित अवधि से अधिक रोका गया, बल्कि डॉक्टरों की टीम ने बीमार यात्री को चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई। जानकारी के अनुसार जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस के एक स्लीपर कोच में अपने सहयोगी के साथ सफर कर रहे यात्री सुरेंद्र विश्वकर्मा की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उनके पेट में तेज दर्द होने लगा तो उसके सहयोगी ने तत्काल रेलमंत्री को ट्वीट कर दिया।

यह सूचना मिलते ही मंत्रालय के अधिकारी हरकत में आ गए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को सूचित किया गया और गढ़वा रोड स्टेशन के डॉक्टरों की टीम को मामले की जानकारी दी गई। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम तत्काल पहुंची और बीमार व्यक्ति का इलाज शुरू किया।

रेलवे में पहली बार इस तरह के प्रयोग से लोगों को काफी फायदा हो रहा है। इसका उदाहरण हम रेलमंत्री के ट्वीट से देख सकते हैं।

Hindi News/ Dhanbad / ट्रेन में अगर तबियत हो खराब तो ‘प्रभु’ को करें ट्वीट, फौरन हो जाएगा इलाज

ट्रेंडिंग वीडियो