scriptआपकी Wi-Fi Internet स्पीड को 10 गुना बढ़ा देगी ये छोटी सी डिवाइस | Eero Box provides fastest Wifi Internet speed of 90 MBPS | Patrika News
कम्‍प्‍यूटर

आपकी Wi-Fi Internet स्पीड को 10 गुना बढ़ा देगी ये छोटी सी डिवाइस

घर या ऑफिस में Wi-Fi Internet स्पीड को यह छोटी सी डिवाइस बहुत ही फास्ट कर देगी

Feb 25, 2016 / 12:38 pm

Anil Kumar

Wifi Internet

Wifi Internet

नई दिल्ली। आप घर में Wi-Fi Internet यूज करते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वाई-फाई का Signal कमजोर हो जाता है। इसकी वजह से वेबसाइट्स एक्सेस करने से लेकर वीडियो देखने में दिक्कत आती है। ऐसे में Eero Box नाम से अब एक ऐसी वायरलेस डिवाइस आई है, जिसे लगाने के बाद घर या ऑफिस का ऐसा कोई कोना नहीं होगा, जहां पर Wi-Fi Signal कमजोर होगा। यह डिवाइस डाउनलोड स्पीड भी बहुत फास्ट कर देगी।

वाई-फाई इंटरनेट स्पीड 10 गुना तेज
ईरो बॉक्स डिवाइस को घर में एक खास जगह पर रखने पर वाई-फाई की स्पीड 10 गुना तक बढ़ जाती है। यह डिवाइस वाई-फाई की डाउनलोड स्पीड को 8 एमबीपीएस से बढ़ाकर 90 एमबीपीएस तक कर देती है।


पासवर्ड की नहीं जरूरत
ईरो बॉक्स की एक और खास ये है कि इसके लिए आपकाो वाई-फाई के पासवर्ड की भी जरूरत नहीं। क्योंकि यह यूजर्स के मोबाइल फोन नंबर के आधार पर काम करती है। इस वायलेस बॉक्स का साइज एपल टीवी बॉक्स के बराबर ही है और इसे एक एप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। 

ऐसे बढ़ाती है वाई-फाई इंटरनेट स्पीड
ईरो बॉक्स के एक पैक में 3 बॉक्स आते हैं, जो घर और ऑफिस के कमरे तक सुपरफास्ट वाई-फाई पहुंचाने में सक्षम हैं। ये बॉक्स राउटर की तरह काम करते हैं और उसकी रेंज बढ़ा देते हैं।


ऐसे पता करें कहां सेट करनी है ये डिवाइस
जिस समय आप ईरो बॉक्स को सेटअप कर रहे होते हैं, उस सयम इसके एप में दी गई हिदायतें पढ़कर यह काम आसानी से कर सकते हैं। इससे आप यह जान सकते हैं घर या ऑफिस में किस जगह पर इसे लगाना सही रहेगा तथा आपके वाई-फाई इंटरनेट की स्पीड तेज होगी।

ईरो बॉक्स यहां से खरीदें
ईरो बॉक्स को कंपनी ने अपनी वेबसाइट (www.eero.com) पर बिक्री के लिए जारी किया है। 3 बॉक्स के एक सेट की कीमत 499 डॉलर (लगभग 34100 रूपए) रखी है।

Hindi News/ Gadgets / Computer / आपकी Wi-Fi Internet स्पीड को 10 गुना बढ़ा देगी ये छोटी सी डिवाइस

ट्रेंडिंग वीडियो