scriptगोवा के साथ दक्षिण भारत की सैर | South India with Goa Tour | Patrika News
बीकानेर

गोवा के साथ दक्षिण भारत की सैर

इण्डियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने यात्रियों को गोवा से दक्षिण भारत

बीकानेरMar 05, 2016 / 05:17 am

मुकेश शर्मा

bikaner

bikaner

बीकानेर।इण्डियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने यात्रियों को गोवा से दक्षिण भारत तक यात्रा करवाने का निर्णय लिया है। 14 दिन की यात्रा के दौरान रेल यात्रियों को गोवा, केरल, रामेश्वरम् तथा कन्याकुमारी सहित विभिन्न तीर्थ और पर्यटक स्थलों की सैर करवाई जाएगी। आईआरसीटीसी के पर्यटन प्रबंधक योगेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि ट्रेन 31 मार्च को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना होगी, जो 31 मार्च को ही जयपुर पहुंच जाएगी।

यहां से गोवा के लिए प्रस्थान किया जाएगा, जहां 2 अप्रेल को गोवा में रात्रि विश्राम किया जाएगा। 3 व 4 अप्रेल को दक्षिणी गोवा की सैर के बाद एर्णाकुलम (केरल) के लिए ट्रेन रवाना होगी। अगले दिन 5 अप्रेल को एर्नाकुलम पहुंचने के बाद चाइनीज फिशिंग नेट व अलपूजा वेकवॉटर ले जाया जाएगा।

इसी दिन रात को ट्रेन त्रिवेन्द्रमपुरम के लिए रवाना होगी। इसके बाद 6 अप्रेल को पद्मानाभम स्वामी मंदिर के दर्शन व कोवलम तट घुमाने के बाद इसी दिन शाम को ट्रेन कन्याकुमारी के लिए रवाना होगी। 6 अप्रेल की रात को कन्याकुमारी पहुंचने के बाद 8 अप्रेल को रामेश्वरम के लिए ट्रेन रवाना होगी। 9 अप्रेल को तिरूपति बालाजी दर्शन के बाद 13 अप्रेल को ट्रेन वापिस जयपुर पहुंच जाएगी।

टिकट की बुकिंग शुरू

आईआरसीटीसी के पर्यटन प्रबंधक योगेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि गोवा से दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन को लेकर यात्रियों में खासा रुझान देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार से यात्रियों की टिकट बुकिंग का कार्य शुरू कर दिया है। पिछले टूर में बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर तथा जयपुर के करीब 150 से अधिक यात्रियों ने टिकट बुक करवाई थी। गुर्जर के अनुसार प्रति यात्री किराया 11620 रुपए रखा गया है, इसमें यात्री के रहने और खाने की व्यवस्था निशुल्क रहेगी।

Hindi News/ Bikaner / गोवा के साथ दक्षिण भारत की सैर

ट्रेंडिंग वीडियो