scriptराहुल द्रविड़ हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच, शेन वार्न ने भी जताई ख्वाहिश | BCCI wants Rahul Dravid to coach India | Patrika News
भोपाल

राहुल द्रविड़ हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच, शेन वार्न ने भी जताई ख्वाहिश

टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री का करार खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के लिए नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का चयन हो सकता है। 

भोपालApr 03, 2016 / 01:01 pm

Nitesh Tripathi

rahul dravid coach,team india,bcci,cricket news

rahul dravid coach,team india,bcci,cricket news

इंदौर। टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री का करार खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के लिए नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का चयन हो सकता है। दरअसल टीम इंडिया को जून 2016 से मार्च 2017 के बीच 18 टेस्‍ट मैच खेलने हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाया जाए। 

इंडियन क्रिकेट की एडवाइजरी कमिटी ने राहुल द्रविड़ को कोच बनाने की सिफारिश भी की है। इस कमिटी में सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी कहा था कि अगर निकट भविष्य में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने का प्रस्ताव मिलता है तो वह उसे नकारेंगे नहीं।

ख़बरों के मुताबिक जब द्रविड़ से इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि वह इस बार में सोचेंगे। खबर यह भी है कि अगर द्रविड़ कोच का पद संभालते हैं तो उनके साथ लंबे समय तक के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट हो सकता है। शायद 2019 वर्ल्‍ड कप तक।

फैक्ट्स
राहुल द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी 1973 को इंदौर के “काले” परिवार में हुआ था।
द्रविड़ को क्रिकेट से इतना लगाव था कि वो दोस्तों के साथ घर के गैराज में या फिर खाली प्लॉट में घंटों क्रिकेट खेलने लगते थे।
इनके पिता एक जैम बनाने वाली कंपनी में काम करते थे।
द्रविड़ के भाई आज भी इंदौर में ही रहते हैं जिनसे मिलने द्रविड़ अक्सर इंदौर आते हैं

Hindi News / Bhopal / राहुल द्रविड़ हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच, शेन वार्न ने भी जताई ख्वाहिश

ट्रेंडिंग वीडियो