script1050 सीट बुक नहीं कर पाएंगे यात्री, भोपाल की 15 ट्रेन पर असर | 1050 seats reserve for train staff, circular serve | Patrika News
भोपाल

1050 सीट बुक नहीं कर पाएंगे यात्री, भोपाल की 15 ट्रेन पर असर

ओबीएचएस स्टाफ द्वारा चालाकी दिखाते हुए यह सीट किसी अन्य को बेचने आदि की कोशिश की तो किराए की 10 गुना राशि बतौर जुर्माना वसूल की जाएगी। 

भोपालApr 28, 2016 / 09:07 am

Anwar Khan

Indian Railways

Indian Railways

भोपाल। देश भर की 525 ट्रेनों में स्लीपर व एसी की 1050 सीट अब रेलयात्री बुक नहीं कर पाएंगे। रेलवे बोर्ड के आदेश के मुताबिक अब 525 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में 2-2 सीटें ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ (ओबीएचएस) के लिए रिजर्व होंगी। बोर्ड डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग, विक्रम सिंह और डायरेक्टर मैकेनिकल इंजीनियरिंग (कोचिंग) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में सर्कुलर जारी करते हुए समस्त जोनल रेलवे को अवगत कराया है।

सर्कुलर के मुताबिक ये सीटें ट्रेनों के निम्नतम रिजर्व कोच में दी जाएंगी। इनमें करीब 15 से अधिक ट्रेनें भोपाल से होकर गुजरती हैं। फिलहाल रेलवे द्वारा 525 ट्रेनों में ओबीएचएस की सुविधा दी जा रही है, जिसमें बढ़ोत्तरी की जाएगी।

सीट किसी और को दी तो 10 गुना जुर्माना
रेलवे बोर्ड के प्रवक्ता अनिल सिन्हा ने बताया कि पीआरएस चार्ट में इन सीटों के आगे फॉर ओबीएचएस स्टाफ लिखा होगा। इसमें स्टाफ का नाम नहीं होगा, वहीं अगर ओबीएचएस स्टाफ द्वारा चालाकी दिखाते हुए यह सीट किसी अन्य को बेचने आदि की कोशिश की तो किराए की 10 गुना राशि बतौर जुर्माना वसूल की जाएगी। 

Hindi News/ Bhopal / 1050 सीट बुक नहीं कर पाएंगे यात्री, भोपाल की 15 ट्रेन पर असर

ट्रेंडिंग वीडियो