scriptबस्तर से दिल्ली तक रेल का सपना होगा पूरा | Jagdalpur : Delhi will dream of complete rail Bastar | Patrika News
बस्तर

बस्तर से दिल्ली तक रेल का सपना होगा पूरा

बस्तर से दिल्ली तक के सफर का ख्वाब पूरा हो सकता है। दो दिन बाद होने वाले रेल बजट में बस्तर को यह सौगात मिल सकती है।

बस्तरFeb 24, 2016 / 09:03 am

Ajay shrivastava

Bastar railway news

Delhi will dream of complete rail Bastar

जगदलपुर. बस्तर से दिल्ली तक के सफर का ख्वाब पूरा हो सकता है। दो दिन बाद होने वाले रेल बजट में बस्तर को यह सौगात मिल सकती है। विशाखापटनम से दिल्ली के लिए चलने वाली समता एक्सप्रेस के एक्सटेंशन की मांग इस साल के रेल बजट में की गई है।

सांसद दिनेश कश्यप ने मंगलवार को केके रेल लाइन के स्टेशनों के अपग्रेडेशन का जायजा लेने के दौरान यह बातें कही। सांसद कश्यप ने बताया कि बस्तर के लिए दो रेलगाडिय़ों समता एक्सप्रेस व पुरी से हरिद्वार के लिए चलने वाली
उत्कल एक्सप्रेस के एक्सटेंशन की मांग बजट में की गई है। हालांकि यह गाडिय़ां बस्तर को मिलेगी या नहीं इसका पता दो दिन बाद 25 फरवरी को पेश होने वाले रेल बजट के बाद चलेगा।

स्टेशन में सुविधाओं का लिया जायजा
सांसद कश्यप केके रेललाइन पर स्टेशनों के अपग्रेडेशन का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बड़ेआरापुर व तोकापाल स्टेशन पहुंचकर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। दोनों स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर से उन्होंने निर्माण कार्यों के प्रगति की जानकारी ली।

बड़ेआरापुर में नए प्लेटफार्म लगभग बनकर तैयार है। स्टेशन मास्टर ने बताया कि रेल लाइन दोहरीकरण के बाद कंट्रोल रुम की मशीनों को बदला जाएगा तथा नई मशीनें लगाई जाएगी। इसके बाद वे तोकापाल स्टेशन पहुंचे और वहां फुट ओवर ब्रिज व निर्माणाधीन प्लेटफार्म की प्रगति का जायजा लिया।

स्टेशन मास्टर सुनील कुमार ने रेलवे स्टेशन में पानी की दिक्कत व रात में असुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया। इस पर उन्होंने इस दिशा में डीआरएम से चर्चा की बात कही। मालूम हो कि किरंदुल से आमागुड़ा तक 150 किलोमीटर रेल लाइन दोहरीकरण के चलते इस सेक्शन के पांच छोटे स्टेशनों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसमें डिलमिली, आरापुर, तोकापाल, सेमरा व आमागुड़ा शामिल हैं।

अदालत के फैसले का सम्मान
रेल मांगों के आंदोलन के चलते भाजयुमो जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह राणा व अन्य नेताओं के खिलाफ अदालत के फैसले को सांसद कश्यप ने जायज ठहराया। सांसद कश्यप ने कहा कि अदालत ने आंदोलन को बस्तर की जनता के हित में बताया है।

Hindi News/ Bastar / बस्तर से दिल्ली तक रेल का सपना होगा पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो