scriptमंसूर के मौत के बाद हैबातुल्ला बना तालिबान का कार्यवाहक प्रमुख: पाक | Taliban leader Mansoor 'killed' in firing, group denies claim | Patrika News
एशिया

मंसूर के मौत के बाद हैबातुल्ला बना तालिबान का कार्यवाहक प्रमुख: पाक

अफगान तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर की आपसी रंजिश में हुई मौत, मौलवी हैबातुल्ला अखूनजदा को तालिबान का कार्यवाहक प्रमुख नियुक्त किया गया

Dec 05, 2015 / 12:14 pm

Rakesh Mishra

Mullah Akhtar Mansour

Mullah Akhtar Mansour

इस्लामाबाद। अफगान तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर की आपसी रंजिश में हुई गोलीबारी में घायल होने के बाद मौत हो गई है। उनकी जगह मौलवी हैबातुल्ला अखूनजदा को तालिबान का कार्यवाहक प्रमुख नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान के टीवी चैनल ने अपने सूत्रों का नाम उजागर किए बिना बताया कि बुधवार को पाकिस्तान के क्वेटा में तालिबान के वरिष्ठ कमांडरों के साथ आपसी रंजिश में हुई गोलीबारी में मंसूर गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

तालिबान के उपप्रमुख और इसकी सर्वोच्च परिषद के सदस्य अखूनजदा को अफगान तालिबान का नया कार्यवाहक प्रमुख नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान में एक सूत्र ने कथित रूप से एक तस्वीर भी दिखाई, जिसमें मंसूर के शव को देखा जा सकता है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। अफगान तालिबान के प्रवक्ता ने शुक्रवार को मंसूर की मौत की खबरों को आधारहीन बताते हुए इसका खंडन किया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी गुरुवार को गोलीबारी में मंसूर के घायल होने की खबर से इंकार किया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया था कि हमारे पास इस तरह की घटना की कोई खबर नहीं है और अफगान तालिबान प्रवक्ता ने भी इस खबर का खंडन किया है।

Hindi News / world / Asia / मंसूर के मौत के बाद हैबातुल्ला बना तालिबान का कार्यवाहक प्रमुख: पाक

ट्रेंडिंग वीडियो