scriptISIS में भर्ती होने की कोशिश के लिए अमरीकी को सजा | USA court sentenced 82 months prison for joining ISIS | Patrika News
अमरीका

ISIS में भर्ती होने की कोशिश के लिए अमरीकी को सजा

आईएस में भर्ती होने के लिए सीरिया जाने का प्रयास कर रहे
एक अमरीकी नागरिक को 82 महीने जेल की सजा सुनाई गई

Jun 06, 2015 / 05:32 pm

Rakesh Mishra

Life imprisonment for kidnapping and killing in ji

Life imprisonment in jind

वाशिंगटन। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में भर्ती होने के लिए सीरिया जाने का प्रयास कर रहे एक 24 वर्षीय अमरीकी नागरिक को 82 महीने जेल की सजा सुनाई गई है।

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के आधिकारिक बयान के मुताबिक, अमरीकी जिला अदालत के न्यायाधीश सैम स्पार्क्स ने शुक्रवार को टेक्सास के माइकल टॉड उर्फ फारूख को आतंकवादी संगठन को मदद पहुंचाने का प्रयास करने के अपराध में 82 महीने कैद की सजा सुनाई है।

वोल्फे ने स्वीकार किया है कि उसने अगस्त 2013 से 17 जून, 2014 के दौरान आईएस को सहायता प्रदान कराने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाई थी। वोल्फे ने इससे पहले स्वीकार किया था कि उसने आवेदन दिया था। उसने शारीरिक योग्यता प्रशिक्षण में भाग लिया, सैन्य कौशल सीखे और जिहाद में शामिल होने की अपनी योजना के बारे में किसी को भनक नहीं लगने दी।

वोल्फे ने एफबीआई के एक खुफिया कर्मचारी से मिलने के लिए एयरलाइन टिकट भी खरीद लिए थे। उसे 17 जून को ह्यूस्टन से कनाडा के टोरंटो में विमान में सवार होने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। घरेलू सुरक्षा के लिए अमरीकी मंत्री जे जॉन्सन ने कहा कि पश्चिमी देशों की लगभग 4,000, अमरीका के 100 लड़ाकों सहित दुनियाभर के 22,000 से अधिक लड़ाके आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया चले गए हैं।

Hindi News/ world / America / ISIS में भर्ती होने की कोशिश के लिए अमरीकी को सजा

ट्रेंडिंग वीडियो