scriptलव जिहाद: अलीगढ़ में फिर हुआ घर वापसी कार्यक्रम | Love Jihad victim girl back to home after Religion conversion | Patrika News
अलीगढ़

लव जिहाद: अलीगढ़ में फिर हुआ घर वापसी कार्यक्रम

अलीगढ़ में एक बार फिर कथित तौर पर लव जिहाद की शिकार हुई युवती की हिंदूवादी संगठन ने घर वापसी कराई है।

अलीगढ़May 05, 2016 / 05:16 pm

amit sharma

Love Jihad

Love Jihad

अलीगढ़। एक बार फिर लव जिहाद और घर वापसी का मामला सामने आया है। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं ने अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर में हवन यज्ञ के साथ पश्चिम बंगाल के अलीपुर की रहने वाली एक युवती का धर्म परिवर्तन करा कर घर वापसी कराई गई। इस पूरे कार्यक्रम की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। हालांकि कार्यक्रम के समापन पर पहुंची पुलिस ने युवती और हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं से पूछताछ की।

Love Jihad


फेसबुक के जरिए हुई दोस्ती
कथित तौर पर लव जिहाद का शिकार हुई युवती के अनुसार अलीगढ़ के युवक शादाब से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई। उसके बाद शादाब ने अपनापन दिखाकर अलीगढ़ बुला लिया और उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाए। शादाब के दवाब में आकर उसने इस्लाम अपना लिया और शादी कर ली। शादाब ने संगीता (काल्पनिक नाम) का नाम बदल कर जरीन कर दिया।

Love Jihad


शादी के नाम पर किया शोषण
लेकिन शादी के बाद संगीता पर शादाब अत्याचार करने लगा। जब संगीता ने साथ छोड़ना चाहा तो बंधक बना लिया। किसी तरह संगीता शादाब के चुंगुल से छूटी, और अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के संपर्क में आई। संगीता ने बताया कि गिरोह के रूप में यह लोग लाचार और मजबूर लड़कियों को शिकार बनाते हैं।

युवती ने बताया जान को खतरा
हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर में हवन यज्ञ कराकर संगीता का शुद्धिकरण कराया और यज्ञोपवित जनेऊ धारण कराया। घर वापसी कार्यक्रम कराने के बाद पुलिस व एलआईयू के लोग पहुंच गये संगीती और हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं से पूछताछ की। वहीं संगीता ने अपनी जान को खतरा बताया है।

लव जेहाद के खिलाफ चले अभियान
आर्य समाज मंदिर में हवन यज्ञ कराकर और शुद्धिकरण कराकर घर वापसी कराने वाली हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडेय ने कहा है कि लव जिहाद के खिलाफ अभियान चलाये जाने की जरूरत है, ताकि इस तरह की घटनाएं दोहराई न जा सकें।

ये रहे मौजूद

घर वापसी कार्यक्रम में हिन्दू महासभा के महानगर अध्यक्ष सचिन शर्मा, अमित शर्मा, गजेंद्र पाल आर्य, सुभास, अनिल वर्मा, बबलू, संजू बजाज, अधिवक्ता सरदार मुकेश सैनी आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Aligarh / लव जिहाद: अलीगढ़ में फिर हुआ घर वापसी कार्यक्रम

ट्रेंडिंग वीडियो