scriptअमृतसर: सीमावर्ती इलाक़े से बड़ी मात्रा में असलहे, कारतूस और 5 करोड़ ₹ की हेरोइन ज़ब्त | Patrika News
नई दिल्ली

अमृतसर: सीमावर्ती इलाक़े से बड़ी मात्रा में असलहे, कारतूस और 5 करोड़ ₹ की हेरोइन ज़ब्त

बौखलाए पाकिस्तान की हर साज़िश का मुँह तोड़ जवाब दे रहे हैं भारतीय सुरक्षा बल के जवान

नई दिल्लीMay 03, 2024 / 01:52 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। पाकिस्तान की लगातार साज़िश है कि वो ड्रोन के ज़रिए भारतीय सीमा में अवैध हथियार और मादक से पदार्थ पहुँचा सके। लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से उसे हर बार मुँह की खानी पड़ रही है। इसी बौखलाहट में वो लगातार भारतीय सीमा में ड्रोन के ज़रिये तस्करी की साज़िश रच रहा है। गुरुवार को भी पाकिस्तान को सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस की तरफ़ से करारा तमाचा पड़ा। अमृतसर के नज़दीक पंजाब से सटी पाकिस्तान सीमा पर गश्त के दौरान पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल को एक बड़ी कामयाबी मिली।
लगातार मिल रही खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस सीमा सुरक्षा बल के जवान संदिग्ध इलाकों में गश्त लगा रहे थे। इसी बीच अमृतसर के एक गाँव मोड़े में एक ड्रोन के आकर लैंड करने की जानकारी मिली। जब संयुक्त टीम वहाँ पहुँची तो पाया कि ड्रोन में 5 बड़े-बड़े बैग रस्सी से बाँधे गए है। ड्रोन में बँधे बैग की तलाशी लेने पर उसमें से बड़ी मात्रा में कारतूस, असलहा और हेरोइन बरामद की गई।
ज़ब्त की गई हेरोइन का वज़न 5.275 किलो है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में क़ीमत पाँच करोड़ रूपये बतायी जा रही है। एक बॉक्स में 37 राउंड कारतूस और तीस बोर के कारतूस और असलहा बरामद हुआ। इसके 30 बोर 7 एमएम पिस्टल, कारतूस और कुछ फ़ायर स्टिक्स भी एक बैग में पकड़ी गई है।
वहीं पंजाब के तरणतारण इलाक़े से संयुक्त सुरक्षा बल की टीम को एक और ड्रोन मिला। ये ड्रोन तरणतारण के मस्त गाढ़ा गांव में आकर गिरा था। बताया जा रहा है कि इसमें भी एक बैग रख भेजा गया था।

Hindi News/ New Delhi / अमृतसर: सीमावर्ती इलाक़े से बड़ी मात्रा में असलहे, कारतूस और 5 करोड़ ₹ की हेरोइन ज़ब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो