scriptTamil Nadu: शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत 10 घायल | Tamil Nadu: Explosion in a firecracker factory near Sivakasi, 8 people killed, 10 injured | Patrika News
राष्ट्रीय

Tamil Nadu: शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत 10 घायल

Tamil Nadu: जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर में शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान वहां रखे बारूद में आग लगने से धमाका हो गया।

चेन्नईMay 09, 2024 / 05:59 pm

Prashant Tiwari

तमिलनाडु के विरुधुनगर के शिवकाशी के पास गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत होने की खबर हैं। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट इतना तेज था कि फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला।
https://twitter.com/ANI/status/1788521113095401738
दोपहर में हुआ हादसा

अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर में शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान वहां रखे बारूद में आग लगने से धमाका हो गया। हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक विरुधुनगर के शिवकाशी के सेंगमालापट्टी में एक पटाखा फैक्ट्री है। इसी फैक्ट्री में एक ब्लास्ट हो गया। ये ब्लास्ट इतना भयंकर था कि घटननास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार और तेज धमाके की आवाज सुनाई दी।
भारत की आतिशबाजी राजधानी है शिवकाशी

घटना की जानकारी होते ही पुलिस और अग्निशमन कर्मी बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे और घायलों को विरुधुनगर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जिनमें दो की हालत गंभीर है। शिवकाशी भारत की “आतिशबाजी राजधानी” है, जिसका वार्षिक कारोबार 6,000 करोड़ रुपये है और यह 1 लाख से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रूप से और लगभग ढाई लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है।

Hindi News/ National News / Tamil Nadu: शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत 10 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो