scriptराहुल गांधी ने लिया अडानी-अंबानी से पैसा! PM मोदी ने पहली बार उद्दयोगपतियों का नाम लेकर पूछा- कितना काला धन लिया? | Politics PM Modi first time took names of Adani-Ambani against rahul gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने लिया अडानी-अंबानी से पैसा! PM मोदी ने पहली बार उद्दयोगपतियों का नाम लेकर पूछा- कितना काला धन लिया?

PM Modi vs Rahul Gandhi: पीएम मोदी ने पहली बार कांग्रेस पर हमला करने के लिए अंबानी और अंबानी का जिक्र किया।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 03:10 pm

Anish Shekhar

PM Modi vs Rahul Gandhi: देशभर में पड़ रही भीषण गर्मी का असर अब लोकसभा चुनाव पर भी पड़ने लगा है। मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करने के लिए नया मोर्चा खोल दिया। इस बार उन्होंने राहुल गांधी द्वारा अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार – अडानी और अंबानी – का इस्तेमाल किया और वायनाड सांसद पर बाजी पलटते दिखे। उन्होंने कांग्रेस पर भारत के शीर्ष उद्योगपतियों के खिलाफ सभी हमलों को रोकने के लिए अडानी और अंबानी से काला धन जमा करने का आरोप लगाया।

मोदी ने अंबानी-अंबानी के नाम पर राहुल को घेरा

यह पहली बार है जब पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करने के लिए अडानी और अंबानी का जिक्र किया। अब तक, कांग्रेस उद्योगपतियों का पक्ष लेने के लिए पीएम और भाजपा पर हमला करती रही है, उन पर उनके करोड़ों रुपये के ऋण माफ करने लेकिन छोटे ऋणों के लिए किसानों पर बोझ डालने का आरोप लगाती रही है।
प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में एक सार्वजनिक बैठक में बोलते हुए कहा, “आपने देखा होगा कि कांग्रेस का शहजादा 5 साल से अंबानी और अडानी का नाम जप रहा है। अचानक, घोषणा के बाद चुनाव में, उन्होंने अंबानी और अडानी को गाली देना बंद कर दिया। शहजादा को यह बताना चाहिए कि उन्हें चुनाव के लिए अंबानी और अडानी से कितना काला धन मिला? अडानी, क्या आपने 5 साल से अधिक समय तक उन पर हमला करने के बाद रातोंरात उनका दुरुपयोग करना बंद कर दिया? इसका मतलब है कि आपके पास चोरी का माल से भरे ट्रक हैं।

ओवैसी के साथ मिलकर तुष्टीकरण का लगाया आरोप

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कांग्रेस और बीआरएस पर असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ मिलकर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और बीआरएस ने हैदराबाद को एआईएमआईएम को इतने सालों के लिए पट्टे पर दे दिया। लेकिन अब भाजपा एक चुनौती बनकर उभरी है। हालांकि, दोनों एआईएमआईएम के लिए जीत सुनिश्चित करने पर आमादा हैं।”

Hindi News/ National News / राहुल गांधी ने लिया अडानी-अंबानी से पैसा! PM मोदी ने पहली बार उद्दयोगपतियों का नाम लेकर पूछा- कितना काला धन लिया?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो