scriptNIA कोर्ट ने मोहसिन अहमद को 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, ISIS से जुड़े हैं तार | NIA sends alleged ISIS member Mohsin Ahmad to 1 month judicial custody | Patrika News

NIA कोर्ट ने मोहसिन अहमद को 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, ISIS से जुड़े हैं तार

Published: Aug 16, 2022 04:44:37 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

NIA Court on Mohasin Ahmad: दिल्ली के NIA कोर्ट ने मोहसिन अहमद को 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जांच अधिकारी के अनुसार, अहमद ISIS का कट्टर और ऐक्टिव सदस्य है जिसे 6 अगस्त को दिल्ली के बटला हाउस इलाके से गिरफ्तार किया गया था।

NIA sends alleged ISIS member Mohsin Ahmad to 1 month judicial custody

NIA sends alleged ISIS member Mohsin Ahmad to 1 month judicial custody

संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को दिल्ली स्थिर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट ने 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस आतंकी को NIA ने 6 अगस्त को दिल्ली में ही उसके आवास से गिरफ्तार किया था। इस आतंकी पर ISIS के लिए फंड जुटाने के आरोप हैं जो उसकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए क्रिप्टोकरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों फंड भेजता था।
दरअसल, आज मोहसिन अहमद की रिमांड खत्म होने पर NIA कोर्ट में उसकी पेशी थी। दिल्ली के बाटला हाउस इलाके से NIA ने खुफिया इनपुट के आधार पर स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसकि पेशी पटियाला हाउस कोर्ट में हुई थी। कोर्ट ने इसे 16 अगस्त तक के लिए NIA रिमांड पर भेज दिया था।

NIA ने जानकार दी थी कि, “अहमद ISIS का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत और विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से ISIS के लिए फंड इकट्ठा करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।”
यह भी पढ़ें

अरबों की काली कमाई का खुलासा, एक हफ्ते छापेमारी के बाद 150 करोड़ रुपये किए सरेंडर

NIA ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए इन फंडों को सीरिया और अन्य स्थानों पर क्रिप्टोकुरेंसी के रूप में भेज रहा था जिसकी जांच चल रही है।

बता दें कि इस साल जुलाई में, NIA ने ISIS से जुड़ी गतिविधियों के सिलसिले में 6 राज्यों में संदिग्धों के 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों में की गई थी।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु में DVAC की बड़ी कार्रवाई, AIADMK के पूर्व नेता भास्कर से जुड़ी 26 ठिकानों पर मारा छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो