scriptAAP के कैंपेन सॉन्ग को मिली मंजूरी, दिलीप पांडेय बोले- तानाशाही कर रही केंद्र सरकार | Election Commission approves AAP campaign song jail ka jawab vote se by voting | Patrika News
राष्ट्रीय

AAP के कैंपेन सॉन्ग को मिली मंजूरी, दिलीप पांडेय बोले- तानाशाही कर रही केंद्र सरकार

AAP campaign song : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने आप के लोकसभा चुनाव प्रचार गीत को मंजूरी दे दी है। पहले आयोग ने पार्टी के गीत पर आपत्ति जताई थी।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 01:58 pm

Shaitan Prajapat

AAP campaign song jail ka jawab vote se : भारतीय चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी (आप) के चुनाव गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ को मंजूरी मिल गई है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर इलेक्शन कमीशन के आपत्ति जताने पर फिर से सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने सवाल उठाए। आप नेता ने कहा कि 27 अप्रैल को चुनाव आयोग ने बाकायदा एक पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी के थीम सॉन्ग पर बैन लगाया और उस पर कई पॉइंट्स भी दिए हैं। पांडे ने भारत चुनाव आयोग के ऑब्जेक्शंस को बेसिर पैर का बताया है। उन्होंने कहा कि इन ऑब्जेक्शंस ने भारत चुनाव आयोग की निष्पक्षता को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।

आप नेता ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि इस गाने में जो शब्द हैं, मुखड़े में जो शब्द हैं, अंतरे में जो शब्द हैं, चुनाव आयोग अपने संकुचित विश्लेषण शक्ति से बीजेपी से जोड़कर देख रहा है। चुनाव आयोग कहता है कि आप जो कह रहे हैं कि जेल का जवाब वोट से देंगे, वह ठीक नहीं है। चुनाव आयोग ने अपने भेजे पत्र में कहा है कि यह न्याय प्रणाली पर प्रहार जैसा है। इसमें न्यायपालिका पर प्रहार जैसा कुछ नहीं है। जब हम लोकतांत्रिक देश में वोट जैसी ताकत से जवाब देना चाहते हैं तो चुनाव आयोग उसमें बीच में न्यायपालिका को लेकर आ रहा है।

इलेक्शन कमीशन ने इस पर जताई आपत्ति

उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग ने चोट पर, गुंडागर्दी जैसे शब्द पर आपत्ति जताई है। लेकिन उसके भावार्थ को नहीं समझा है। इलेक्शन कमीशन और उनके ब्रांड एंबेसडर खुद ही कैंपेन करते हैं कि सच्चा चुनिए, अच्छा चुनिए, लेकिन वोट जरूर दीजिए। हम भी यही कर रहे हैं। जनता से अपील कर रहे हैं कि वोट जरूर करें और गुंडागर्दी के खिलाफ करें, जिस पर इलेक्शन
कमीशन अपनी आपत्ति जताई।

चुनाव आयोग ने दी मंजूरी

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने आप के लोकसभा चुनाव प्रचार गीत को मंजूरी दे दी है। गाने को लिखने और आवाज देने वाले आप विधायक दिलीप पांडे ने इसकी पुष्टि की है। हमने अपने कैंपेन सॉन्ग के किसी भी शब्द को चेंज नहीं किया। हमने इलेक्शन कमीशन की तानाशाही के आगे घुटने नहीं टेके। हम अपने थीम सॉन्ग को लेकर जनता के बीच गए हैं और सच की जीत हुई है।

Hindi News/ National News / AAP के कैंपेन सॉन्ग को मिली मंजूरी, दिलीप पांडेय बोले- तानाशाही कर रही केंद्र सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो