scriptएयर इंडिया एक्सप्रेस की 86 फ्लाइट्स कैंसिल, 300 क्रू मेंबर अचानक पड़ गए बीमार | 70 more flights of Air India Express canceled, large number of crew members on leave | Patrika News
राष्ट्रीय

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 86 फ्लाइट्स कैंसिल, 300 क्रू मेंबर अचानक पड़ गए बीमार

Air India Express flights canceled : एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 86 उड़ानें रद्द कर दी गईं। एयरलाइन के वरिष्ठ चालक दल के सदस्य सामूहिक ‘बीमार छुट्टी’ पर चले गए है।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 02:35 pm

Shaitan Prajapat

Air India Express Flights Canceled : भारत में विमान यात्रियों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते माह की शुरुआत में विस्तारा से बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द हुई थी। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 86 उड़ानें रद्द कर दी गईं। एयरलाइन के वरिष्ठ चालक दल के 300 सदस्य सामूहिक ‘बीमार छुट्टी’ पर चले जाने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की 86 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं

कल शाम से कई केबिन क्रू सदस्यों के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया। ऐसे में विमानन कंपनी के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं हैं, इसलिए कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु सहित विभिन्न हवाई अड्डों पर कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

क्रू मेंबर अचानक क्यों गए छुट्टी पर

बताया जा रहा है कि नागरिक उड्डयन अधिकारी अचानक हुई घटना का कारण समझने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं। इस बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ सदस्यों की कमी के कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं क्योंकि उनमें से एक वर्ग टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में बीमार होने की सूचना दे रहा है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी किया बयान

एक बयान जारी करते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, इसके कारण उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई। जबकि हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ जुड़ रहे हैं।

कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी

कंपनी ने कहा कि यात्रियों की परेशानी के लिए माफ़ी मांगते हैं। प्रभावित लोगों को पूर्ण धन वापसी या पुनर्निर्धारण की पेशकश की जाएगी। आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले मेहमानों से अनुरोध है कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं। कई यात्रियों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर उड़ानें अचानक रद्द होने की शिकायत की।

Hindi News/ National News / एयर इंडिया एक्सप्रेस की 86 फ्लाइट्स कैंसिल, 300 क्रू मेंबर अचानक पड़ गए बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो