scriptमां की हत्या, पिता की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मानते थे दो बेटे | Patrika News
जयपुर

मां की हत्या, पिता की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मानते थे दो बेटे

विश्वकर्मा में कलयुगी दो बेटों ने पिता की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मानते हुए अपनी ही मां की हत्या कर दी। दोनों बेटे मां के चरित्र पर भी संदेह करते थे ओर उससे अलग रहते थे। मां को मंगलवार को झांसा देकर दिल्ली से जयपुर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया।

जयपुरMay 08, 2024 / 09:43 pm

Mukesh Sharma

जयपुर के विश्वकर्मा में कलयुगी दो बेटों ने पिता की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मानते हुए अपनी ही मां की हत्या कर दी। दोनों बेटे मां के चरित्र पर भी संदेह करते थे ओर उससे अलग रहते थे। मां को मंगलवार को झांसा देकर दिल्ली से जयपुर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। डीसीपी (वेस्ट) अमित कुमार ने बताया कि मृतका45 वर्षीय सीतादेवी सांसी के बड़े बेटे सुनील सांसी को हिरासत में लिया है। जबकि मझला बेटा व सुनील की पत्नी निर्मला मामला खुलने के बाद शव के लिए बर्फ लाने की कहते हुए भाग गए। उनकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है। पुलिस ने बुधवार को मृतका की बहन की तरफ से मामला दर्ज किया और पोस्टमार्टम के बाद शव छोटे बेटे के सुपुर्द कर दिया।

मां सो गई तो किया वार

विश्वकर्मा थानाधिकारी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि सीतादेवी अपने छोटे बेटे अजय व बेटी रचना के साथ दिल्ली में रहती है। जबकि उसका बड़ा बेटा सुनील व मझला बेटा बंटी विश्वकर्मा रोड नंबर 17 पर रहने लगे। उनके पिता ने दो वर्ष पहले आत्महत्या कर ली थी। दोनों बेटे आत्महत्या के लिए मां को जिम्मेदार मानते थे और मां के चरित्र पर संदेह भी करते थे। इसके चलते मां की हत्या करने की साजिश रच रखी थी। हाल ही दिल्ली में कुछ दिन पहले उनकी बहन रचना किसी के साथ भाग गई। दोनों बेटे ने साजिश के तहत मां को फोन कर झांसा दिया कि जयपुर में एक बाबा है, जो बता देगा कि रचना किसके साथ भागकर गई है। बाबा से पूछने के लिए मां को जयपुर बुलाया। मंगलवार तडक़े उनकी मां जयपुर पहुंची, जिसे दोनों बेटे अपने घर ले गए। घर पहुंचने के बाद मां सो गई तो लोहे की रॉड से सिर में वार कर हत्या कर दी।

अंत्येष्टि में पहुंची मौसी को हुआ शक तो दी पुलिस को सूचना

थानाधिकारी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि दोनों भाईयों ने दिल्ली में अजय को फोन कर कहा कि मां की गिरने से सिर में चोट लग गई और मौत हो गई। रिश्तेदारों को सूचना देकर बस्सी स्थित खेडला बुगला गांव अंत्येष्टि के लिए पहुंचने के लिए कहा। मंगलवार को अजय के साथ दिल्ली निवासी मौसी गीता बहन की अंत्येष्टि में पहुंची। मौसी ने बहन का शव देखा तो उसे चोट गिरने की नहीं लगी। इस पर उसने पुलिस कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। बस्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना विश्वकर्मा की होने पर उन्हें सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले बंटी बर्फ (शव को बर्फ में रखने के लिए) लाने की बात कहते हुए भाभी के साथ भाग गया।

Hindi News/ Jaipur / मां की हत्या, पिता की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मानते थे दो बेटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो