scriptRUHS में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर आई यह नई खबर | This new news came about recruitment to the posts of Medical Officer | Patrika News
जयपुर

RUHS में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर आई यह नई खबर

परीक्षा की तिथि अब 21 दिसम्बर चिकित्सा विभाग 1765 पदों पर करेगा भर्ती

जयपुरNov 22, 2022 / 12:22 pm

HIMANSHU SHARMA

ruhs1.jpg

medical officer recruitment examination of RUHS,increased the posts

मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों को भरने के लिए कुल 1765 पदों पर यह भर्ती की जाएगी। चिकित्सा विभाग ने पहले पदों की संख्या को बढ़ाया था। इसके बाद अब परीक्षा की तिथि तिथि को बढ़ा दिया हैं।

 

आरयूएचएस के अनुसार अब तक 9 हजार से अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं। पहले डायरेक्ट्रेट, मेडिकल, हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर सर्विसेस, गवर्नमेंट ऑफ राजस्थान ने 840 पदों पर ही भर्ती की विज्ञप्ति जारी की थी। लेकिन प्रदेशभर में मेडिकल ऑफिसर के करीब दो हजार पद खाली है।

ऐसे में राज्य सरकार ने पदों की संख्या को बढ़ाकर 1765 कर दिया था।अब एक बार फिर परीक्षा की तिथि को बढ़ाया गया हैं।

कोविड में सेवा करने वाले डॉक्टर्स को नहीं मिला बोनस
विज्ञप्ति में यूटीबी और संविदा के आधार पर कार्यरत चिकित्सकों के लिए परीक्षा में किसी भी प्रकार के बोनस अंक या वरीयता तय नहीं की गई है। जबकि अन्य सभी भर्तियों में राजकीय संस्थानों में दी गई सेवा वर्षों के आधार पर बोनस अंक का प्रावधान रखा जाता रहा हैं। प्रदेश के ऐसे चिकित्सा संस्थान जहां नियमित चिकित्सक कार्यरत नहीं है, वहां पर यूटीबी और संविदा पर नियुक्त चिकित्सकों ने स्वास्थ्य सेवाओं की कमान को संभाला हुआ हैं। चिकित्सक संगठनों का कहना है कि चिकित्सा कार्य और राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और अन्य कार्यों में व्यस्त रहने के कारण ये चिकित्सक भर्ती परीक्षा की तैयारी में अन्य अभ्यर्थियों से पिछड़ सकते हैं। इसलिए संगठनों ने इन चिकित्सकों को भर्ती में विशेष लाभ या बोनस अंक देने की मांग रखी हैं।

https://youtu.be/zseT0Rb15So

Home / Jaipur / RUHS में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर आई यह नई खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो