scriptअमेरिकन डॉलर दिखाकर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार | Patrika News
जयपुर

अमेरिकन डॉलर दिखाकर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार

मालपुरा थाना पुलिस ने अमेरिकन डॉलर दिखाकर ठगी करने वाली गैंग के मुख्य सरगना को बापर्दा गिरफ्तार किया है।

जयपुरApr 23, 2024 / 07:47 pm

Lalit Tiwari

जयपुर।
मालपुरा गेट थाना पुलिस ने अमेरिकन डॉलर दिखाकर ठगी करने वाली गैंग के मुख्य सरगना को बापर्दा गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी कचरा बीनने का काम करता है। कचरे में विदेशी डॉलर मिलने की कहकर स्थानीय दुकानदार एवं राहगीरों को लालच में लेकर सस्ते दामों में डॉलर बेचने का झांसा देकर बडी रकम ठगता था।
पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद समीर (23) मुर्शिदाबाद कोलकाता पश्चिम बंगाल हाल रामसिंहपुरा सांगानेर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे बापर्दा गिरफ्तार किया गया है। आरोपित अखबार से कागज के बण्डल बना कर उन पर एक दो डॉलर के नोट लगाकर गड्डियां बनाकर एक थैले मे रखते है तथा थैला खोलकर ऊपर के नोट दिखाकर पुलिस व अन्य लोगों को पता चलने की कहकर जल्दी से डील फाइनल कर देते है। फिर किसी सुनसान जगह पर डॉलर गिनने को कहकर पैसे लेकर फरार हो जाते है।
गौरतलब है कि पीड़ित कृष्ण कुमार शर्मा ने सोलह अप्रैल को उसके पास अज्ञात व्यक्ति द्वारा डॉलर दिखा कर डॉलर के बदले में भारतीय मुद्रा लेने को कह कर सुनसान जगह पर बुलाकर डालर देने के बदले में एक लाख रुपए ले लिए। थोडी देर बाद बंडल देखा तो उसके द्वारा दिए गए डालर के बंडल के पैकेट में चारों तरफ अखबार लिपटा हुआ व साबुन रखा हुआ मिला। पुलिस ने मामला दर्ज कर मुखबिर की सूचना और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वारदात करने वाली गैंग के मुख्य सरगना मोहम्मद समीर को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Jaipur / अमेरिकन डॉलर दिखाकर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो