script

जयपुर में पानी को लेकर हाहाकार, 20 रुपए पानी का कैंपर 60 में बिका

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2022 07:13:57 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur City Water Shortage: जयपुर में पेयजल को लेकर हाहाकार मच गया। टोडारायसिंह में सूरजपुरा के पास बीसलपुर परियोजना की लाइन का वॉल्व टूटने से शहर में पानी आपूर्ति नहीं हो पाई।

जयपुर में पानी को लेकर हाहाकार, 20 रुपए पानी का कैंपर 60 में बिका

जयपुर में पानी को लेकर हाहाकार, 20 रुपए पानी का कैंपर 60 में बिका

Jaipur City Water Shortage: जयपुर। शहर में पेयजल को लेकर हाहाकार मच गया। टोडारायसिंह में सूरजपुरा के पास बीसलपुर परियोजना की लाइन का वॉल्व टूटने से शहर में दूसरे दिन भी दोपहर तक पानी आपूर्ति नहीं हो पाई। लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पाया। शहर के कई हिस्सों में पानी नहीं आने से लोगों दो से तीन गुना कीमत पर पानी खरीदकर पीना पड़ा। पीएचईडी अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार से जयपुर में सप्लाई सामान्य हो जाएगी।

बीसलपुर बांध से जयपुर आ रही पेयजल की 2.3 मीटर चौड़ी मुख्य लाइन दो दिन पहले रात को टूट गई, जिससे शहर में रविवार सुबह से ही घरों में पेयजल नहीं पहुंचा। लोग सुबह से ही पानी का इंतजार करते रहे। आज लगातार दूसरे दिन जयपुर शहर के कई हिस्सों में पानी नहीं आने से लोगों में पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मच गई। हालांकि शाम जयपुर के कई हिस्सों में जब पानी की सप्लाई शुरू हुई तब जाकर लोगों को राहत मिली।

 

यह भी पढ़े: 2.3 मीटर चौड़ी बीसलपुर पानी की लाइन का वॉल्व टूटा, 18 घंटे में भी कम नहीं हुआ प्रेशर…

20 रुपए का कैंपर 60 रुपए में खरीदा
इससे पहले बिना सूचना के जयपुर में अचानक दो दिन सप्लाई रूकने से लोगों को मजबूरन बाजार से महंगा पानी खरीदकर पीना पड़ा। चारदीवारी में हालात ये थे कि लोगों ने 20 रुपए का कैंपर 60 रुपए में खरीदा। पानी के टेंकर भी दो गुना रुपये देकर मँगवाये।

30 फीसदी पानी सप्लाई
जयपुर में हर रोजाना 483 MLD पानी की सप्लाई होती है, लेकिन आज केवल 150MLD की ही सप्लाई हो सकी। यह भी दोपहर बाद बहाल हुई। चारदीवारी के कई एरिया, गोनेर रोड समेत कई जगह पानी सप्लाई तो हुआ, लेकिन प्रेशर काफी कम रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो