scriptगैंगस्टर्स के अनुयायी बनकर या फिर प्रेरित होकर बन गए गैंग के सदस्य, 9 गिरफ्तार | Patrika News
जयपुर

गैंगस्टर्स के अनुयायी बनकर या फिर प्रेरित होकर बन गए गैंग के सदस्य, 9 गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लॉरेंग बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंगस्टर्स से जुड़े होने पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में जयपुर के चित्रकूट निवासी एक व्यापारी का बेटा भी शामिल है। व्यापारी के बेटे पर आरोप है कि सोशल मीडिया के जरिए गैंग से जुड़ा है और खुद ने भी सोशल मीडिया पर राजस्थान शूटर्स नाम का ग्रुप भी बना रखा है। दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में बुधवार रात तक की गई कार्रवाई में आरोपियों से 7 पिस्टल, 31 कारतूस व 11 मोबाइल जब्त किए हैं।

जयपुरMay 09, 2024 / 05:19 pm

Mukesh Sharma

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लॉरेंग बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंगस्टर्स से जुड़े होने पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में जयपुर के चित्रकूट निवासी एक व्यापारी का बेटा भी शामिल है। व्यापारी के बेटे पर आरोप है कि सोशल मीडिया के जरिए गैंग से जुड़ा है और खुद ने भी सोशल मीडिया पर राजस्थान शूटर्स नाम का ग्रुप भी बना रखा है। दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में बुधवार रात तक की गई कार्रवाई में आरोपियों से 7 पिस्टल, 31 कारतूस व 11 मोबाइल जब्त किए हैं। दिल्ली पुलिस जानकारी जुटा रही है कि गिरफ्तार आरोपियों की लॉरेंस व गोल्डी बराड़ गैंगस्टर्स की गैंग में क्या भूमिका थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी अभय सोनी उर्फ कबीर ने दसवीं तक पढ़ाई की है। उसके पिता सुनार है और पिता को कारोबार में काफी आर्थिक नुकसान हो गया था। आरोपी डकैती व अन्य अपराध करने के लिए अन्य आरोपियों के संपर्क में आया और उसने सोशल मीडिया पर एक ग्रुप भी बना रखा था। बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस जयपुर में भी सर्च करके गई है। हालांकि स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है।
ये भी हुए गिरफ्तार

  • आठवीं तक पढऩे वाला मंजीत सिंह उर्फ गुरी (22) : पहले से तीन आपराधिक मामले दर्ज, पुलिसकर्मियों पर हमला व जेल में साथी कैदी पर हमला करने का आरोपी गोल्डी बराड़ के संपर्क में था। आरोपी नवम्बर 2023 में पंजाब के जीरकपुर में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के लिए साथी गुरपाल के साथ गया था। प्रॉपर्टी डीलर के पास पहुंचने से पहले पंजाब पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस पर फायरिंग कर दी, एक गोली मंजीत को लगी, जबकि उसका साथी बचकर भाग गया था।
  • 12वीं पास व इलेक्ट्रिक स्ट्रीम में आईटीआई डिप्लोमा करने वाला सचिन कुमार उर्फ राहुल (26) : वर्ष 2014 में उत्तर प्रदेश के कोतवाली रायबरेली में डकैती में शामिल रहा है। आरोपी हथियार सप्लायर है और लॉरेंस बिश्रोई गैंग के गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करता था।
  • गैंगस्टर्स का अनुयायी संतोष उर्फ सुल्तान बाबा (20) : एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में हेल्पर का काम करता था और कुख्यात गैंगस्टर्स दुर्लभ कश्यप का अनुयायी था। उज्जैन में गैंगस्टर्स की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद खुद सोशल मीडिया पर कई ग्रुप बनाकर आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया।
  • 7वीं पास धमेन्द्र उर्फ कार्तिक (21) : आरोपी कोयंबटूर में एक कोल्ड स्टोरेज में काम कर रहा था। उज्जैन में गैंगस्टर्स दुर्लभ कश्यप की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद खुद सोशल मीडिया पर कई ग्रुप बनाकर आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया।
  • 12वीं तक पढऩे वाला गुरपाल (26) : नवम्बर 2023 में मोहाली के जीरकपुर में पुलिस कर्मियों पर हमला करने के मामले में मंजीत के साथ शामिल था।
  • 12वीं तक पढऩे वाला जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल (25) : आरोपी अमृतसर में दो आपराधिक मामलों में शामिल रह चुका।
  • 9वीं पास मंजीत (24) (सोनीपत) : आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों को हथियार सप्लाई करता था।
  • बीएससी करने वाला संतोष कुमार (27) : आरोपी हथियार सप्लायर है और गैंगस्टर्स गोल्डी बराड़ व लॉरेंस बिश्रोई गैंग के सदस्यों को हथियार सप्लाई करता है।

Hindi News/ Jaipur / गैंगस्टर्स के अनुयायी बनकर या फिर प्रेरित होकर बन गए गैंग के सदस्य, 9 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो