scriptकांग्रेस का लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम लॉन्च, पार्टी को मिलेगा फायदा | Congress's Leadership Development Mission program launched | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस का लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम लॉन्च, पार्टी को मिलेगा फायदा

एससी एसटी ओबीसी माइनॉरिटी वर्ग में चलाया जाएगा मिशन लीडरशिप डेवलपमेंट कार्यक्रम, राजस्थान में एससी-एसटी वर्ग के लिए रिजर्व 59 सीटों पर भी जीत का लक्ष्य

जयपुरMar 21, 2023 / 04:46 pm

firoz shaifi

कांग्रेस का लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम लॉन्च, पार्टी को मिलेगा फायदा

कांग्रेस का लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम लॉन्च, पार्टी को मिलेगा फायदा

जयपुर। प्रदेश में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत वोट बैंक माने जाने वाले एससी- एसटी, ओबीसी और माइनॉरिटी में नई लीडर शिप तैयार करने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम का आगाज जयपुर में पार्टी के नेता के. राजू और कांग्रेस विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने लांच किया। कांग्रेस एससी- एसटी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी के. राजू कार्यक्रम लॉन्च करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देशभर के लोकसभा विधानसभा क्षेत्रों में एससी -एसटी ओबीसी और माइनॉरिटी वर्ग में नई लीडरशिप तैयार करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। अगर इन कम्युनिटी में लीडरशिप तैयार होगी तो इसका फायदा पार्टी को मिलेगा।


राजस्थान में मिशन 59 पर भी फोकस
वही कांग्रेस एससी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने कहा राजस्थान में एससी- एसटी वर्ग के लिए 59 सीटें रिजर्व हैं। इन सीटों पर कांग्रेस पार्टी की आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज हो सके, इसके लिए भी एक रणनीति के तहत काम किया जा रहा है। इन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी की जीत के लिए कई तरह की रणनीति तैयार करके चुनाव लड़ा जाएगा। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी अभी से ही एससी- एसटी वर्ग के लिए रिजर्व सीटों पर काम शुरू कर दिया गया है।

गहलोत सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएंगे
राजेश लिलोठिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले 4 साल में कई लोक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं और इनका लाभ आम जनता को मिल रहा है सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार भी गांव ढाणियों में किया जाएगा।

क्षेत्रीय दलों को बताया बीजेपी की बी टीम
वहीं कांग्रेस नेता राजेश लिलोठिया ने क्षेत्रीय दलों को बीजेपी की बी टीम करार दिया है। राजेश लिलोठिया ने कहा कि जिस राज्य में चुनाव होते हैं क्षेत्रीय दल उस राज्य में चुनाव लड़ने पहुंच जाते हैं। दरअसल यह बीजेपी की बी टीम के रूप में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से एससी एसटी माइनॉरिटी और दलित तबके के लिए काम करती है। कांग्रेस एक बड़ा प्लेटफार्म है जो तबकों से जुड़े लोगों के लिए काम करती है। इसलिए कोई रीजनल पार्टी आती है और चुनाव लड़ती है तो उससे कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

Home / Jaipur / कांग्रेस का लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन कार्यक्रम लॉन्च, पार्टी को मिलेगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो