scriptIndore Congress Candidate – अक्षय बम के बाद कौन होगा उम्मीदवार! हाईकोर्ट में चल रही कांग्रेस की कवायद | Indore Congress Candidate Akshay Bam Moti Singh Patel | Patrika News
इंदौर

Indore Congress Candidate – अक्षय बम के बाद कौन होगा उम्मीदवार! हाईकोर्ट में चल रही कांग्रेस की कवायद

इंदौर हाईकोर्ट की एकल पीठ कांग्रेस के वैकल्पिक उम्‍मीदवार मोतीसिंह पटेल की याचिका खारिज कर चुकी है। मामले में शुक्रवार को एक साथ 3 सुनवाई की गई। याचिकाकर्ता पटेल के साथ ही चुनाव आयोग ने भी अपना पक्ष रखा।

इंदौरMay 03, 2024 / 02:38 pm

deepak deewan

Indore Congress Candidate Akshay Bam Moti Singh Patel

Indore Congress Candidate Akshay Bam Moti Singh Patel

Indore Congress Candidate Akshay Bam Moti Singh Patel इंदौर लोकसभा सीट Indore Lok Sabha Seat से कांग्रेस प्रत्‍याशी Indore Congress Candidate अक्षय बम Akshay Bam की नाम वापसी के बाद कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार के लिए अब हाईकोर्ट में लड़ाई जारी है। कांग्रेस के डमी उम्मीदवार मोती सिंह पटेल Indore Congress Candidate Moti Singh Patel ने एकलपीठ के निर्णय को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में युगलपीठ के समक्ष रिट अपील दायर की है। याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। बताया जा रहा है कि कोर्ट कभी भी अपना फैसला सुना सकती है।
यह भी पढ़ें— Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के लिए आई अच्छी खबर, सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा

इंदौर में लोकसभा चुनाव Lok Sabha Election में इंदौर संसदीय सीट Indore Lok Sabha Seat से अपने प्रत्‍याशी अक्षय बम के नाम वापस लेने के बाद कांग्रेस शुक्रवार को फि‍र हाईकोर्ट पहुंची है। इस बार कांग्रेस ने मामले में सिंगल बेंच के निर्णय को चुनौती दी है। इसपर हाईकोर्ट की युगलपीठ ने प्रकरण में सुनवाई की।
कांग्रेस के वैकल्पिक प्रत्याशी मोती सिंह पटेल ने शुक्रवार को फिर कोर्ट की शरण ली। मोतीसिंह पटेल ने हाईकोर्ट में युगलपीठ के समक्ष याचिका दायर करते हुए एकलपीठ के निर्णय को चुनौती दी। इस मामले में हाईकोर्ट ने करीब सवा घंटे तक सुनवाई की। मोतीसिंह पटेल की ओर से उनके अधिवक्ता व‍िभोर खंडेलवाल ने अपने तर्क प्रस्तुत किए। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।
कांग्रेस प्रत्‍याशी की नाम वापसी के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई और उसके फैसले पर सभी की नजरें हैं। इससे पहले इंदौर हाईकोर्ट की एकल पीठ कांग्रेस के वैकल्पिक उम्‍मीदवार मोतीसिंह पटेल की याचिका खारिज कर चुकी है। मामले में शुक्रवार को एक साथ 3 सुनवाई की गई। याचिकाकर्ता पटेल के साथ ही चुनाव आयोग ने भी अपना पक्ष रखा।
बता दें कि कांग्रेस के बी फॉर्म में आधिकारिक उम्मीदवार अक्षय कांति बम के साथ मोतीसिंह पटेल का वैकल्पिक उम्‍मीदवार के रूप में नाम दिया गया था। जांच के दौरान मोतीसिंह पटेल का नामांकन खारिज कर दिया गया। अक्षय बम ने नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया था। इसके बाद मोतीसिंह पटेल ने उम्‍मीदवारी प्रस्तुत की है।

Hindi News/ Indore / Indore Congress Candidate – अक्षय बम के बाद कौन होगा उम्मीदवार! हाईकोर्ट में चल रही कांग्रेस की कवायद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो