scriptMP Loksabha 2024 News: 7 मई को वोट डालने वालों को मुफ्त में मिलेगा नाश्ता, खरीदारी पर देंगे छूट | lok sabha election 2024 Those who vote on May 7 will get breakfast and gifts | Patrika News
गुना

MP Loksabha 2024 News: 7 मई को वोट डालने वालों को मुफ्त में मिलेगा नाश्ता, खरीदारी पर देंगे छूट

गुना जिला प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों ने भी मतदाताओं को उपहार और खरीदारी पर छूट देने का ऐलान किया है। 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के लिए व्यापारियों ने भी यह पहल की है।

गुनाMay 04, 2024 / 03:00 pm

Manish Gite

May 7 will get breakfast
Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पिछले दो चरणों में वोट प्रतिशत गिरने से राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी चिंतित है। चुनाव आयोग वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही गुना जिला प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों ने भी मतदाताओं को उपहार और खरीदारी पर छूट देने का ऐलान किया है। 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के लिए व्यापारियों ने भी यह पहल की है।
मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पहली बार शहर के व्यापारियों ने विशेष पहल की है। उन्होंने ऐसे लोगों को सामान खरीदने पर विशेष ऑफर व छूट देने की घोषणा की है, जो 7 मई को वोट डालने के बाद उनकी दुकान से सामान खरीदेंगे। ऐसे मतदाताओं को वोट डालने के बाद ऊंगली पर लगा स्याही का निशान दिखाना होगा। जिला प्रशासन द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोजित एक बैठक के बाद यह घोषणा जिला व्यापार एवं उद्योग संघ के पदाधिकारियों ने की।
जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि बैठक में उद्योग संघ के पदाधिकारियों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे गए। पदाधिकारियों ने बताया कि लोकतंत्र के इस पर्व में व्यापारीगण जिला प्रशासन के साथ हैं। व्यापारियों ने अपने दुकानों पर वोट डालकर आने वाले मतदाताओं को तरह-तरह के उपहार देने का निर्णय लिया है। बैठक में सीएमओ तेज सिंह यादव सहित जिला व्यापार एवं उद्योग संघ के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल सहित संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

प्रत्येक वोट महत्व रखता है

मतदान बढ़ाने के प्रयास में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था भी कार्य कर रही है। संस्था के प्रशिक्षकों और स्वयंसेवकों ने मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए 2 मई से अभियान शुरू किया है। मतदान के लिए समुदायों को प्रेरित करने के उद्देश्य से वे मतदान के अधिकार का उपयोग करने का महत्व बता रहे हैं।

पोहा, छाछ से लेकर कई आकर्षक इनाम

जयस्तंभ चौराहे गुना पर 7 मई को ऐसे मतदाता जो मतदान करने के बाद अपने बाएं हाथ की अंगुली पर स्याही का निशान दिखाएंगे उन्हें पोहा, छाछ एवं ठंडा पानी नि:शुल्क दिया जाएगा। बूढ़े बालाजी तथा प्रताप छात्रावास के सामने भी छाछ एवं ठंडा पानी, चाय एवं पोहा निशुल्क दिया जाएगा। मतदान के बाद स्याही दिखाकर कपड़े खरीदने पर 30 प्रतिशत छूट देने और बाइक खरीदने पर हेलमेट फ्री देने का ऐलान किया गया है।
मेडिकल एसोसिएशन द्वारा सुगम चौराहे, दुबे कॉलोनी पर बने सेल्फी पाइंट बनाया गया है। इसमें ली गई सेल्फी किसी भी मेडिकल स्टोर पर दिखाने पर दवा लेने पर 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

Hindi News/ Guna / MP Loksabha 2024 News: 7 मई को वोट डालने वालों को मुफ्त में मिलेगा नाश्ता, खरीदारी पर देंगे छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो