scriptराहुल ही नहीं रॉस टेलर भी हुए हैं टीम मालिक के गुस्से का शिकार, राजस्थान रॉयल्स के ओनर ने जड़ा था थप्पड़ | Rajasthan Royals owner slapped Ross Taylor KL rahul IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

राहुल ही नहीं रॉस टेलर भी हुए हैं टीम मालिक के गुस्से का शिकार, राजस्थान रॉयल्स के ओनर ने जड़ा था थप्पड़

यह पहली बार नहीं है जब किसी टीम के मालिक ने खिलाड़ी के साथ ऐसा व्यवहार किया है। न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी रॉस टेलर को भी एक बार ऐसे ही मालिक के गुस्से का सामना करना पड़ा था। तब फ्रेंचाइजी के मालिक ने उन्हें भरी पार्टी में चेहरे पर थप्पड़ मारा था।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 04:51 pm

Siddharth Rai

Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बुधवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के खिलाफ कुछ ऐसा किया जो आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं हुआ। टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा लखनऊ के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की। इस दौरान हैदराबाद ने लखनऊ द्वारा दिया गया 166 रनों का लक्ष्य बिना कोई विकेट खोये मात्र 9.4 ओवर में हासिल कर लिया।
इस शर्मनाक हार के बाद जो हुआ वह और भी ज्यादा शर्मनाक था। लनखऊ सुपर जाएंट्स के मालिक संजीव गोयनका टीम के कप्तान केएल राहुल पर नाराज़ होते हुए दिखाई दिये। एलएसजी के मालिक मैच के नतीजे के बाद काफी नाखुश दिखे और राहुल के साथ गहन चर्चा में व्यस्त दिखे। हालांकि दोनों के बीच क्या चर्चा हुई यह साफ नहीं है। लेकिन गोयनका काफी नाराज़ दिखाई पड़ रहे थे।
यह पहली बार नहीं है जब किसी टीम के मालिक ने खिलाड़ी के साथ ऐसा व्यवहार किया है। न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी रॉस टेलर को भी एक बार ऐसे ही मालिक के गुस्से का सामना करना पड़ा था। यह घटना आईपीएल 2011 की है। जिसका जिक्र टेलर ने ऑटोबायोग्राफी ‘रॉस टेलर: ब्लैक एंड वाइट’ में भी किया है। टेलर ने किताब में साल 2011 आईपीएल का जिक्र करते हुए उस घटना के बारे में बताया है, जब फ्रेंचाइजी के मालिक ने उन्हें भरी पार्टी में चेहरे पर थप्पड़ मारा था।
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेले गए एक मैच में वे डक पर आउट हो गए थे। टेलर ने लिखा, ‘195 रन का पीछा करना था, मैं शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गया और हम लक्ष्य के करीब नहीं पहुंच पाए। बाद में टीम, सपोर्ट स्टाफ और मैनेजमेंट होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर बार में थे। लिज हर्ले वहां शेन वॉर्न के साथ थीं। इसी दौरान राजस्थान रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, ‘रॉस हमने डक पर आउट होने के लिए तुम्हें एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया है और मेरे चेहरे पर तीन या चार बार थप्पड़ मारे। वह हंस रहा था। भले ही वह झापड़ जोर से नहीं मारे गए थे, लेकिन मुझे यकीन है कि यह पूरी तरह से मज़ाक नहीं था। मैं इसे मुद्दा नहीं बनाऊंगा, लेकिन मैं कई पेशेवर खेल परिवेशों में ऐसा होने की कल्पना नहीं कर सकता।’
गौरतलब है कि आईपीएल में रॉस टेलर 4 टीमों से खेल चुके हैं। सबसे पहले वह तीन सीजन (2008-10) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तरफ से खेले थे। उसके बाद एक सीजन 2011 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से और उसके बाद उसके बाद पुणे वॉरियर्स इंडिया (PWI) और दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के लिए भी कुछ सीजन खेले थे। आईपीएल में खेले गए 55 मुकाबलों में टेलर ने 25.43 की औसत से 1017 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम तीन अर्धशतक भी दर्ज़ हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / राहुल ही नहीं रॉस टेलर भी हुए हैं टीम मालिक के गुस्से का शिकार, राजस्थान रॉयल्स के ओनर ने जड़ा था थप्पड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो