scriptबाबा बागेश्वर के दीवाने हुए दो युवक, 1200 किलोमीटर का पैदल सफर करके पहुंचेंगे धाम | Baba Bageshwar two devotees will reach bageshwar dham after completing 1200 kilmeteres distance | Patrika News
छतरपुर

बाबा बागेश्वर के दीवाने हुए दो युवक, 1200 किलोमीटर का पैदल सफर करके पहुंचेंगे धाम

Baba Bageshwar : बाबा बागेश्वर के दो भक्त चिलचिलाती धूप में 1200 किलोमीटर का सफर तय करके बागेश्वर धाम पहुचेंगे। इसके बाद दोनों अयोध्या भी पैदल जाएंगे।

छतरपुरMay 09, 2024 / 01:53 pm

Himanshu Singh

baba bageshwar fans
बाबा बागेश्वर के तो आपने हजारों-लाखों दीवाने देखे होंगे, लेकिन ये दीवाने जरा कुछ हटकर हैं। मुबंई से दो युवक पैदल चलकर बागेश्वर धाम जा रहे हैं। ये रोज लगभग 70 किलोमीटर पैदल चलकर सफर पूरा कर रहे है। लगभग 13 दिनों से ये दोनों दीवाने पैदल चल रहे हैं। इनके हाथों में भगवा झंडा है। पीठ पर 10 किलो का बैग और पैरों में छाले हैं। जहां इस चिलचिलाती धूप में लोग घरों से बाहर निकलने में कई बार सोचते हैं। वहां इन दोनों ने भक्ति की मिसाल पेश की है।
बता दें कि मुबंई से मनोज यादव और गौतम मल्होत्रा 25 अप्रैल से लगातार यात्रा कर रहे हैं। गौतम बाबा बागेश्वर के बड़े भक्त हैं। उनकी उम्र मात्र 17 साल है। दोनों युवक नासिक से इंदौर होते हुए भोपाल पहुंचे। इसके बाद सागर की ओर रवाना हो गए। सागर से बागेश्वर धाम लगभग 200 किलोमीटर है।

तबियत बिगड़ी लेकिन फिर भी चलते रहे


मनोज और गौतम लगातार चिलचिलाती धूप में पैदल चल रहे हैं। इसी बीच दोनों की तबियत भी बिगड़ गई थी, लेकिन इन्होनें ने हार नहीं मानी और 200 किलोमीटर का सफर इन्होंने बस से किया। इसके दोनों युवकों ने फिर से पैदल यात्रा शुरू कर दी। इन दोनों युवकों का कहना है कि बागेश्वर धाम के दर्शन करने के बाद ये अयोध्या तक पैदल यात्रा करेंगे। मनोज का कहना है कि रास्ते में हमें खाने-पीने की भी कोई कमी नहीं होती। हमें लोग देखते ही कुछ खाने-पीने का समान दे देते हैं। साथ ही गर्मी होने के कारण हमें जूस वगैरह का भी सेवन करा देते हैं।

देश ही नहीं विदेश में प्रसिद्ध है बागेश्वर बाबा


छतरपुर के गढ़ा में बागेश्वर धाम बालाजी का मंदिर प्रसिद्ध है। बागेश्वर धाम में देश के कोने-कोने से लोगों का जमवाड़ा लगता है। देश ही नहीं विदेशों में बाबा का जलवा है। आने वाली 22 मई से 26 मई तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दुबई में दरबार लगाने जा रहे हैं।

Hindi News/ Chhatarpur / बाबा बागेश्वर के दीवाने हुए दो युवक, 1200 किलोमीटर का पैदल सफर करके पहुंचेंगे धाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो