script‘हीरामंडी’ की एक्ट्रेस ने निभाया लीड रोल, फिल्म ने जीते 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड, आमिर-शाहरुख खान ने ठुकराई | This Movie Rejected By Shah Rukh Khan Aamir Khan Heeramandi Actress Played Lead Role | Patrika News
बॉलीवुड

‘हीरामंडी’ की एक्ट्रेस ने निभाया लीड रोल, फिल्म ने जीते 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड, आमिर-शाहरुख खान ने ठुकराई

This Movie Rejected By Shah Rukh Khan Aamir Khan: 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाली इस फिल्म को आमिर खान और शाहरुख ने कर दिया था रिजेक्ट। इसमें ‘हीरामंडी’ की एक्ट्रेस भी थी।

मुंबईMay 05, 2024 / 06:49 pm

Jaiprakash Gupta

This Movie Rejected By Shah Rukh Khan Aamir Khan Heeramandi Actress Played Lead Role
Movie Rejected By Shah Rukh Khan Aamir Khan: 1994 में एक मूवी आई थी, जिसमें कई सितारे थे। देश की आजादी और एक प्रेम कहानी पर आधारित इस मूवी में ‘हीरामंडी’ की एक एक्ट्रेस ने लीड रोल प्ले किया था।


इस मूवी को पहले शाहरुख खान और बाद में आमिर खान को ऑफर किया गया। दोनों ने बारी-बारी इसके लिए ना कह दी। फिल्म आई और लोगों को खूब पसंद आई। इसके गाने भी काफी पसंद किए गए। आज भी यंगस्टर इसके लव सॉन्ग गाते दिख जाते हैं।
यह भी पढ़ें

मां के कहने पर ऐश्वर्या राय से ली टक्कर, 24 साल की उम्र में बनी सिंगल मदर, OTT की क्वीन

डायरेक्टर ने किया खुलासा

1942: A Love Story
फिल्म थी ‘1942 : ए लव स्टोरी’ (1942 A Love Story)। हाल ही में फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने कहा कि उनकी पीरियड फिल्म ‘1942 : ए लव स्टोरी’ के लिए बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान उनकी पहली पसंद थे।
यह भी पढ़ें

Heeramandi की कहानी इस करोड़पति सिंगर पर है बेस्ड, कोठे में रहती थी और पर्सनल ट्रेन से करती थी सफर

आमिर खान ने रिजेक्ट की मूवी

1942 A Love Story Movie

अनिल कपूर और मनीषा कोइराला अभिनीत इस फिल्म में कलाकारों को लेकर कई बदलाव किए गए। आमिर खान ने भी खुलासा किया था कि उन्हें भी यह किरदार ऑफर किया गया था। लेकिन, उन्होंने स्क्रिप्ट पसंद नहीं आने के कारण इसे ठुकरा दिया।
यह भी पढ़ेंस्टेज पर थीं ऐश्वर्या राय, घूरते रहे सलमान खान, वायरल वीडियो देख लोग बोले- टॉक्सिक लव स्टोरी

फिल्म ने जीते 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड

1942 A Love Story Movie
इसके बाद ही इस मूवी के लिए अनिल कपूर और मनीषा कोइराला को सेलेक्ट किया गया। करीब 5 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस मूवी ने 7 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इसने 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड (बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट मेल और फीमेल प्लेबैक सिंगर, बेस्ट साउंड डिजाइन, बेस्ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्ट आर्ट डायरेक्शन, बेस्ट गीतकार) जीते थे।
बॉलीवुड की ताजा खबरें यहां पढ़ें- Bollywood News In Hindi

1942 A Love Story Movie
मजे की बात ये है कि ‘हीरामंडी’ (Heeramandi ) फेम मनीषा कोइराला से पहले इस मूवी को माधुरी दीक्षित को ऑफर किया गया था और उन्होंने भी ना कह दिया था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘हीरामंडी’ की एक्ट्रेस ने निभाया लीड रोल, फिल्म ने जीते 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड, आमिर-शाहरुख खान ने ठुकराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो