scriptनीम हकीम, झोलाछाप चिकित्सकों की अब खैर नहीं, चिकित्सा विभाग 15 मई तक चलाएगा अभियान | Rajasthan Bhilwara Quacks Fake Doctor Trouble Now Medical Department campaign till 15 May | Patrika News
भीलवाड़ा

नीम हकीम, झोलाछाप चिकित्सकों की अब खैर नहीं, चिकित्सा विभाग 15 मई तक चलाएगा अभियान

भीलवाड़ा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कड़ा रूख अपनाया है। नीम हकीम, झोलाछाप, अवैध चिकित्सकों की अब खैर नहीं। चिकित्सा विभाग 15 मई तक अभियान चलाएगा।

भीलवाड़ाMay 02, 2024 / 04:16 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Bhilwara Quacks Fake Doctor Trouble Now Medical Department campaign till 15 May

भीलवाड़ा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कड़ा रूख अपनाया

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जिलेभर में नीम हकीम, झोलाछाप, अवैध चिकित्सकों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कड़ा रूख अपनाते हुए एलान किया है कि जिले में नीम हकीम, झोलाछाप, अवैध चिकित्सकों की अब खैर नहीं। भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने बुधवार को बैठक में सीएमएचओ को सख्त निर्देश दिए है। राजस्थान पत्रिका के सोमवार के अंक में ‘सड़क पर सफाखाना, ठगी कर रवाना’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए सीएमएचओ ने एक विशेष टीम का गठन कर 24 घंटे में पालना रिपोर्ट मांगी। बुधवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सीएमएचओ को जिले में नीम हकीम, झोलाछाप, अवैध चिकित्सकों के गांवों में आमजन को गुमराह कर जीवन से खिलवाड रोकने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। अभियान 15 मई तक चलेगा। नीम हकीम, झोलाछाप, अवैध चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी।

थाने में एफआईआर दर्ज कराएंगे – सीएमएचओ

सीएमएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी ने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ बिना पंजीकरण के चिकित्सा अभ्यास करते पाए जाने पर क्षेत्र के थाने में एफआईआर दर्ज कराएंगे। ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत नशीली दवा के अनाधिकृत विक्रय एवं स्टॉक पाए जाने पर औषधि एवं प्रसाधन सामग्री के सामान के तहत स्टॉक जब्त कर कार्रवाई करेंगे। इसी अधिनियमके तहत नीम हकीमों को अनाधिकृत औषधि सप्लाई करने वाले व्यक्तियों/फर्मों के नाम व पते के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bhilwara / नीम हकीम, झोलाछाप चिकित्सकों की अब खैर नहीं, चिकित्सा विभाग 15 मई तक चलाएगा अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो