scriptकबाड़ के गोदाम में लगी ऐसी आग, सब जलकर हो गया ख़ाक , जानिए पूरी खबर | Such a fire in the warehouse all was burnt | Patrika News

कबाड़ के गोदाम में लगी ऐसी आग, सब जलकर हो गया ख़ाक , जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Dec 11, 2017 02:58:39 pm

Submitted by:

Moola Ram

– आबादी इलाके में है गोदाम
– 4 दमकलों ने दो घंटे बाद पाया आग पर काबू

warehouse,fire

Such a fire in the warehouse all was burnt

बालोतरा.शहर के एक कबाड के गोदाम में रविवार सुबह भीषण आग लगने से एक टेम्पो समेत लाखों रुपए का कबाड़ जल कर राख हो गया। आग की लपटें देख लोगों मेेंं अफरा-तफरी मच गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने की वजह शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है।
वार्ड-35 में सांसी बस्ती स्थित कबाड़ के गोदाम के ऊपरी भाग से सुबह करीब 8 बजे धुआं निकलता देख आसपास के लोगों ने गोदाम मालिक फरसराम खटीक को जानकारी दी और डिस्कॉम को सूचित कर विद्युत आपूर्ति बंद करवाई। कबाड़ में प्लास्टिक के साथ ज्वलनशील पदार्थ होने से आग से भीषण रूप ले लिया। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर नगर परिषद व सीईटीपी की 4 दमकलों ने मौके पर पहुंच आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। दमकलों ने करीब दो घंटों में 8 फेरे लगा आग पर काबू पाया। आग से गोदाम में खड़ा एक टेम्पो भी जल गया। सूचना पर पुलिस थाने से जाप्ता भी मौके पर पहुंचा। जानकारी पर बायतु विधायक कैलाश चौधरी भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस दौरान लोगों ने रहवासी इलाके में कबाड़ गोदाम से हो रही समस्या से अवगत करवाते हुए इन्हें हटाने की मांग विधायक से की।
मची अफरा तफरी- आबादी इलाके में संचालित कबाड़ गोदाम में आग लगने से आसपास के इलाके में अफरा -तफरी मच गई। गोदाम सटे घरों को लोगों ने घर खाली करना शुरू कर दिया। इसी कबाड़ के आसपास पांच-छह अन्य गोदाम व सड़क पर कबाड़ पड़ा होने से लोगों को और अधिक आग फैलने की आशंका भी हुई।
झेलनी पड़ी परेशानी- सांसी कॉलोनी की जिस गली में कबाड़ी के गोदाम थे। उसी गली में कबाड़ी गोदाम संचालकों ने कबाड़ डाल रास्ता बाधित कर रखा था। इससे आग पर काबू पाने को लेकर अग्निशमन टीम को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।
रात में लगती तो…- सांसी कॉलोनी की एक गली में आधा दर्जन से अधिक कबाड़ गोदाम संचालित हो रहे हैं। इन गोदामों में नियम विरुद्ध विद्युत की वायरिंग भी है। साथ में इनमें ज्वलनशील व विस्फोटक सामान भी रहता है। ऐसे में अगर रात के समय में आग लगती तो तबाही मच सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो