scriptबाड़मेर में गोदाम से चुराया 23 बोरी जीरा, फलोदी कृषि मंडी में कम रेट पर बेचा | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में गोदाम से चुराया 23 बोरी जीरा, फलोदी कृषि मंडी में कम रेट पर बेचा

बाड़मेर शहर में सर्किट हाउस के पीछे एक गोदाम में अनाधिकृत प्रवेश कर वहां रखी जीरे से भरी 23 बोरियां चोरी करके ट्रक में भरकर कृषि मण्डी फलोदी में बिना गेट पास बनाए व्यापारी राजू पुष्करणा को मार्केट रेट से कम भाव पर बेच दी।

बाड़मेरMay 04, 2024 / 09:44 pm

Mahendra Trivedi

riico police station barmer
बाड़मेर रीको पुलिस ने ग्वार गम गोदाम से 23 बोरी जीरा चोरी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त ट्रक भी जब्त किया है, जिसमें आरोपी जीरे की बोरियां भरकर ले गए थे।
पुलिस के अनुसार प्रार्थी अरूण वडेरा पुत्र कन्हैयालाल जैन निवासी कल्याणपुरा ने पुलिस थाना कोतवाली बाड़मेर में गत 24 अप्रेल को रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात्रि के समय उसके शिवकर रोड स्थित ग्वार गम के गोदाम में रखी जीरे की 23 बोरियां कोई चोरी करके ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

दस्तायाब कर पूछताछ की

रीको थानाधिकारी देवाराम विश्नोई व टीम ने चोरी के मामले में आरोपियों की तलाश को लेकर कई स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान फलोदी से इशाक खां पुत्र मोहम्मद निवासी मुसलमानों की बस्ती चक धोलका, पुलिस थाना बाड़मेर ग्रामीण, बृजलाल पुत्र मोहनराम विश्नोई निवासी पल्ली जेरीया जिला फलोदी व गोरखाराम पुत्र धनाराम निवासी आमला पुलिस थाना फलोदी को दस्तायाब कर पूछताछ की गई।

चोरी का जीरा फलोदी में व्यापारी को बेचा

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि रात्रि के समय बाड़मेर शहर में सर्किट हाउस के पीछे एक गोदाम में अनाधिकृत प्रवेश कर वहां रखी जीरे से भरी 23 बोरियां चोरी करके ट्रक में भरकर कृषि मण्डी फलोदी में बिना गेट पास बनाए व्यापारी राजू पुष्करणा को मार्केट रेट से कम भाव पर बेच दी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जीरा चोरी में प्रयुक्त वाहन बरामद किया है। पुलिस ने तीनों को रिमाण्ड पर लिया है और जीरे की बरामदगी को लेकर कड़ी पूछताछ की जा रही है।


तीनों अभियुक्त आला दर्जे के नकबजन

पुलिस ने बताया कि तीनों गिरफ्तार अभियुक्त आले दर्जे के नकबजन है। जो न्यायालय से जमानत होते ही पुन: चोरी की वारदातें करते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस अभिरक्षा में गहन अनुसंधान किया जा रहा हैं। जिनसे जिला बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर शहर, जोधपुर ग्रामीण एवं फलोदी में हुई चोरी एवं नकबजनी की अनट्रेस वारदातों के खुलासा होने की उम्मीद है। पुलिस ने बताया कि आरोपी इशाक खां के खिलाफ पूर्व में अलग-अलग थानों में चोरी के कुल 04 प्रकरण दर्ज हैं। वहीं बृजलाल के खिलाफ भी कई थानों में चोरी के कुल 09 प्रकरण एवं 02 अन्य मामले दर्ज है। इसी तरह नकबजन गोरखाराम के विरुद्ध जोधपुर शहर, जोधपुर ग्रामीण व फलोदी जिलों के विभिन्न थानों में चोरी के कुल 36 प्रकरण दर्ज हैं।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर में गोदाम से चुराया 23 बोरी जीरा, फलोदी कृषि मंडी में कम रेट पर बेचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो