scriptतेज आंधी के साथ बारिश, पेड़ तारों पर गिरे, कई गांव में बिजली देर रात तक रही बंद | Patrika News
बालोद

तेज आंधी के साथ बारिश, पेड़ तारों पर गिरे, कई गांव में बिजली देर रात तक रही बंद

बालोद जिले में भीषण गर्मी में बारिश हो रही है। मंगलवार शाम से देर रात तक तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। कई जगहों पर पेड़ गिरे। पेड़ तारों पर गिरने से कई गांव में बिजली देर रात तक बंद रही।

बालोदMay 08, 2024 / 11:40 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद जिले में भीषण गर्मी में बारिश हो रही है। मंगलवार शाम से देर रात तक तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। कई जगहों पर पेड़ गिरे। पेड़ तारों पर गिरने से कई गांव में बिजली देर रात तक बंद रही।

Thunderstorm बालोद जिले में भीषण गर्मी में बारिश हो रही है। मंगलवार शाम से देर रात तक तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। कई जगहों पर पेड़ गिरे। पेड़ तारों पर गिरने से कई गांव में बिजली देर रात तक बंद रही। कुछ जगहों पर घर के टिन शेड उडऩे की भी जानकारी मिली है। दो दिन से जिले में मौसम बदला हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक जिले में बुधवार को औसत 10.7 मिमी बारिश हुई है।

अर्जुंदा तहसील में सबसे ज्यादा 16.9 बारिश

मौसम विभाग की माने तो सबसे ज्यादा बारिश अर्जुंदा तहसील में 16.9 मिमी दर्ज की गई। गुंडरदेही तहसील में 16.8, मार्रीबंगला देवरी तहसील में 15.7 मिमी डौंडीलोहारा तहसील में 5 बालोद में 4.6 मिमी एवं सबसे कम 0 मिमी डौंडी तहसील में बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़े :

तांदुला नदी को स्वच्छ बनाने डेढ़ करोड़ से फिल्टर प्लांट बनाने की योजना, बजट में शामिल

एक सप्ताह तक तापमान 40 डिग्री से नीचे रहने का अनुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक एक सप्ताह तक जिले का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे रहेगा। बारिश व बदली के कारण बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया।

छत का पानी धान पर न गिरे, सभी जगह लगा दी पाइप

मौसम अचानक बदल जाएगा और बारिश होगी। इसका अनुमान किसानों को नहीं था। इसके कारण ग्राम मटिया के किसान ने अपने छत से बारिश का पानी धान पर न गिरे, इसलिए पूरे छत में जहां से पानी गिरता है, वहां पाइप लगा दी।

Hindi News/ Balod / तेज आंधी के साथ बारिश, पेड़ तारों पर गिरे, कई गांव में बिजली देर रात तक रही बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो