scriptअपने बुने जाल में फंसा टेंपो चालक, महिला मित्र संग रच डाली साजिश, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई हैरान | Story of robbery in Ajmer turned out to be false, tempo driver and his girlfriend arrested | Patrika News
अजमेर

अपने बुने जाल में फंसा टेंपो चालक, महिला मित्र संग रच डाली साजिश, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई हैरान

आंख में मिर्ची झोंक 10 लाख रुपए की लूट की कहानी लोडिंग टेंपो चालक की मनगढ़ंत निकली। चालक महिला मित्र के साथ लूट की साजिश रचते हुए 24 घंटे तक पुलिस की आंखों में भी धूल झौंकता रहा।

अजमेरMay 03, 2024 / 02:42 pm

Kamlesh Sharma

अजमेर। राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाडपुरा पुलिया पर आंख में मिर्ची झोंक 10 लाख रुपए की लूट की कहानी लोडिंग टेंपो चालक की मनगढ़ंत निकली। चालक महिला मित्र के साथ लूट की साजिश रचते हुए 24 घंटे तक पुलिस की आंखों में भी धूल झौंकता रहा। वृत्ताधिकारी (अजमेर ग्रामीण) रामचन्द्र चौधरी के सुपरविजन में गेगल थानाधिकारी भवानीसिंह के साथ जिला स्पेशल टीम और साइबर सेल ने संदिग्ध कार चालकों समेत 500 सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो नतीजा शून्य रहा। फिर टेंपो चालक से सख्ती से पड़ताल की तो वह टूट गया। पुलिस ने आरोपी की महिला मित्र को पकड़ रकम बरामद कर ली।

मनगढ़ंत कहानी बनाकर की लूट


एएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गत 1 मई रात को नेशनल हाइवे पर लूट की वारदात झूठी निकली। परिवादी टेंपो चालक हाथीखेड़ा निवासी अर्जुनसिंह रावत ने महिला मित्र वैशालीनगर स्थित होटल के पास रहने वाली शारदा देवी के साथ मिलकर मनगढ़ंत कहानी बना लूट का षड़यंत्र रचा। पुलिस ने प्रकरण में टेंपो चालक अर्जुन सिंह से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शारदा देवी को पकड़कर उससे 9 लाख 71 हजार 900 रुपए बरामद कर लिए। पुलिस ने लूट के प्रकरण को अमानत में यानत में तब्दील कर आरोपियों को गिरतार कर लिया।

सख्ती से टूटा अर्जुन


उन्होंने बताया कि पड़ताल में अर्जुन सिंह की भूमिका संदिग्ध नजर आई। उसे हिरासत में लेकर सख्ती पड़ताल की तो रकम गबन करना कबूल किया। उसने बताया कि 6 माह पहले बेटी की शादी की। वाहन लोन की किश्त के कर्जे में डूबने की बात कही।

घूघरा में खरीदी मिर्ची


षड़यंत्र के मुताबिक शारदा नाबालिग रिश्तेदार के साथ बाइक पर अजमेर से घूघरा पहुंची। यहां उसने एक दुकान से मिर्च पाउडर खरीदा। फिर अर्जुन से बातकर गगवाना पुलिया पर पहुंच रुपए की थैली लेकर पास में रख ली। अर्जुन ने मिर्च पाउडर टेंपो में बिखेर दिया। टेंपो के शीशे लोहे की रोड से फोड़ दिए। इसके बाद लूट की कहानी बयान कर दी।

कहानी निकली टोटल फिल्मी


हाथीखेड़ा निवासी टेपो चालक अर्जुन सिंह ने रिपोर्ट दी कि वह 30 अप्रेल दोपहर साढ़े 3 बजे फॉयसागर रोड अरिहन्त स्टील गोदाम से किशनगढ़ किशन गोपाल-गोविंदराम के गोदाम में सरिया लेकर गया। माल उतारने पर फर्म मालिक सर्वेश्वर अग्रवाल ने 9 लाख 71 हजार 900 रुपए अरिहंत जैन को देने के लिए दिए। वह शाम साढ़े 6 बजे किशनगढ़ से रवाना हो गया। रात साढ़े 7 बजे एनएच 48 गगवाना पुलिया से थोड़ा आगे पहुंचने पर पीछे सफेद रंग की वैन आई। वैन सवार ने उसे रोका। उसने फाइनेन्स कपनी वाले समझकर टेंपो रोक लिया।
वैन से उतरे 4 जनों में से एक वैन के पास खड़ा रहा, जबकि तीन उसके पास आए। एक ने डंडे से टेंपो का शीशा तोड़ दिया जबकि दो ने फाटक खोलकर उससे नकदी की थैली उठाने का प्रयास किया। विरोध पर बायीं तरफ खड़े युवक ने उसके मुक्का मार दिया। फिर दूसरे ने आंख में मिर्च झोंककर नकदी की थैली छीन ली। थैली में 9 लाख 71 हजार 900 रुपए, की-पेड मोबाइल छीनकर भाग गए। उसने दूसरे मोबाइल से अरिहंत को सूचना दी। सूचना पर अरिहंत व पुलिस पहुंची। पुलिस ने शिकायत पर लूट का प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

Hindi News/ Ajmer / अपने बुने जाल में फंसा टेंपो चालक, महिला मित्र संग रच डाली साजिश, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो