scriptAmazon को हुआ ज़बरदस्त फायदा, साल के पहले तीन महीने में ही प्रॉफिट ट्रिपल | Amazon triples profit to 10.4 billion dollars in first quarter of 2024 | Patrika News
विदेश

Amazon को हुआ ज़बरदस्त फायदा, साल के पहले तीन महीने में ही प्रॉफिट ट्रिपल

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म एमेज़ॉन ने हाल ही में साल की पहली तिमाही के प्रॉफिट के बारे में जानकारी दी है। कंपनी को साल के पहले तीन महीने में ही ज़बरदस्त फायदा हो गया है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 10:35 am

Tanay Mishra

Amazon makes bumper profit

Amazon makes bumper profit

ई-कॉमर्स (E-Commerce) प्लेटफॉर्म्स ने आज दुनियाभर में खरीददारी को बेहद ही आसान बना दिया है। लोग घर बैठे-बैठे ही अब सुविधा से ज़्यादातर सभी चीज़ें खरीद सकते हैं। इससे समय तो बचता है ही, साथ ही कई ऑप्शंस भी मिलते हैं जिससे खरीददारी का एक्सपीरियंस भी अच्छा रहता है। दुनियाभर में अलग-अलग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स उपलब्ध हैं, पर बात अगर सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट की हो, तो मन में एक ही नाम आता है और वो है एमेज़ॉन (Amazon) का। अमेरिका (United States Of America) बेस्ड एमेज़ॉन दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है और दुनिया के लगभग सभी देशों में है। ऐसे में कंपनी हर साल ज़बरदस्त प्रॉफिट भी बनाती है। हाल ही में कंपनी ने 2024 की पहली तिमाही के प्रॉफिट की जानकारी शेयर की है और यह आंकड़ा बंपर है।

साल के पहले तीन महीने में ही प्रॉफिट ट्रिपल

एमेज़ॉन ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस साल के पहले तीन महीने में ही उसे ज़बरदस्त फायदा हुआ है और प्रॉफिट ट्रिपल हो गया है। कंपनी को साल की पहली तिमाही में 10.4 बिलियन डॉलर्स का प्रॉफिट हुआ है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 86 हज़ार करोड़ रुपये है।


रिटेल बिज़नेस, क्लाउड सर्विस और विज्ञापनों से हुआ बेहतरीन फायदा

कंपनी ने जानकारी दी कि उन्हें रिटेल बिज़नेस, क्लाउड सर्विस और विज्ञापनों से बेहतरीन फायदा हुआ है। इसी वजह से साल की पहली तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट ट्रिपल हो गया है।

शेयरों में उछाल

एमेज़ॉन ने जैसे ही अपने ट्रिपल प्रॉफिट के बारे में जानकारी दी, कंपनी के शेयरों में भी उछाल आ गई। एमेज़ॉन के इस साल की पहली तिमाही के प्रॉफिट रिपोर्ट जारी करने के बाद उनके शेयरों में 3% उछाल आ गई।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन पहुंचे इज़रायल, गाज़ा में युद्ध-विराम पर देंगे जोर

Home / world / Amazon को हुआ ज़बरदस्त फायदा, साल के पहले तीन महीने में ही प्रॉफिट ट्रिपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो