scriptKarnataka Sex Scandal: भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे पर उठाए सवाल, पूर्व पीएम पर पोते प्रज्वल रेवन्ना को भगाने का आरोप | Karnataka Sex Scandal BJP Congress Prajwal Revanna | Patrika News
राष्ट्रीय

Karnataka Sex Scandal: भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे पर उठाए सवाल, पूर्व पीएम पर पोते प्रज्वल रेवन्ना को भगाने का आरोप

Karnataka Sex Scandal: कांग्रेस को डर था कि यदि प्रज्वल के खिलाफ कार्रवाई की गई तो वोक्कालिगा और कुरुबा के बीच की नाराजगी बढ़ सकती है। इसीलिए पहले चरण के मतदान का इंतजार किया गया। प्रज्वल हासन सीट से एनडीए प्रत्याशी के रूप में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 07:20 am

Akash Sharma

Prajwal Revanna

Prajwal Revanna

Karnataka Sex Scandal: कर्नाटक के चर्चित सेक्स स्कैंडल में फंसे JDS विधायक एचडी रेवन्ना और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ समय पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर राज्य की सिद्धरामैया सरकार सवालों के घेरे में हैं। माना जा रहा है कि राज्य सरकार आम चुनाव के पहले चरण की वोटिंग का इंतजार कर रही थी ताकि वोक्कालिगा समुदाय की नाराजगी का असर मतदान पर न दिखे। प्रज्वल 26 अप्रेल को पहले चरण की वोटिंग के तुरंत बाद विदेश भाग निकला। उसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले की जांच एसआइटी से कराने का निर्देश दिया। अब इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा में राजनीतिक तू-तू, मैं-मैं तेज हो गई है। देवेगौड़ा का परिवार वोक्कालिगा समुदाय का पहला परिवार माना जाता है। इस समुदाय में देवेगौड़ा परिवार की काफी प्रतिष्ठा है। सीएम सिद्धरामैया कुरुबा गौड़ा समुदाय से आते हैं। कांग्रेस को डर था कि यदि प्रज्वल के खिलाफ कार्रवाई की गई तो वोक्कालिगा और कुरुबा के बीच की नाराजगी बढ़ सकती है। इसीलिए पहले चरण के मतदान का इंतजार किया गया। प्रज्वल हासन सीट से एनडीए प्रत्याशी के रूप में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनके पिता एचडी रेवन्ना अभी विधायक हैं।

प्रज्वल का पासपोर्ट रद्द करे केंद्रः सीएम

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामैया ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वह विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से कहकर प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करवाएं और उनकी वापसी सुनिश्चित करें। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा पर अपने पोते और प्रज्वल रेवन्ना को विदेश भगाने में मदद करने का भी आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने भागने का मौका दियाः शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रज्वल की गिरफ्तारी में कर्नाटक सरकार ने जानबूझकर देरी की और वोक्कालिगा प्रभावी सीटों पर चुनाव हो जाने का इंतजार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने राजनीति की और प्रज्वल को भागने का मौका दिया।

‘मोदी परिवार’ बचने की गारंटी राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में महिलाओं के साथ हुए वीभत्स अपराध पर भी नरेंद्र मोदी ने हमेशा की तरह शर्मनाक चुप्पी साध ली है। आखिर इतना बड़ा अपराधी देश से फरार कैसे हो गया। राहुल ने कहा कि मोदी का ‘राजनीतिक परिवार’ बन जाना अपराधियों के बचने की गारंटी बन गई है।

Home / National News / Karnataka Sex Scandal: भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे पर उठाए सवाल, पूर्व पीएम पर पोते प्रज्वल रेवन्ना को भगाने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो