scriptMadhya Pradesh News: एक कलेक्टर की अपील, जीन्स टी-शर्ट पहनकर दफ्तर में न आएं | collector appeals to govt employees Don’t Come To Office Wearing Jeans And T shirt | Patrika News
दमोह

Madhya Pradesh News: एक कलेक्टर की अपील, जीन्स टी-शर्ट पहनकर दफ्तर में न आएं

दमोह जिले के कलेक्टर का पत्र चर्चाओं में…। कर्मचारी भी हैरान…। सभी से फॉर्मल कपड़ों में आने को कहा…।

दमोहMay 02, 2024 / 02:03 pm

Manish Gite

Don’t Come To Office Wearing Jeans And T shirt
शासकीय सेवक कार्यालय में जींस-टीशर्ट पहनने से तौबा करें। यह पहनावा शालीनता की श्रेणी में नहीं आता है। बुधवार को दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर का आदेश सुर्खियों में रहा। शासकीय कर्मचारियों को ड्रेसिंग सेंस (पहनावे के तौरतरीके) पर सलाह दी। साथ ही दफ्तर में शालीन कपड़े (शर्टपैंट) पहनने को कहा है।
दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है, जिससे कर्मचारी हैरान हो रहे हैं। क्योंकि आज तक इस तरह किसी कलेक्टर ने जींस, टीशर्ट पहनने के लिए मना नहीं किया था।
सुधीर कुमार कोचर अपनी कार्यप्रणाली को लेकर शुरू से ही चर्चाओं में हैं। चुनाव के बीच भी जनहित से जुड़े मामलों में त्वरित कार्रवाई और कार्यालयों में कुर्सी से चिपके अधिकारियों को फील्ड विजिट कराने में काफी चर्चाओं में रहे हैं। जिससे दमोह में व्यवस्थाओं में सुधार भी देखने मिल रहा है। अब उन्होंने एक नया आग्रह आदेश जारी किया है, जो ड्रेसिंग से जुड़ा है।
सुधीर कुमार कोचर ने सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि वह कार्यालय में जींस और टीशर्ट को तौबा कर दें, क्योंकि यह ड्रेस शालीनता की श्रेणी में नहीं आती है। कलेक्टर का यह आग्रह बुधवार को काफी चर्चाओं में रहा।

https://youtu.be/o1Ow2EnGoLU

शालीन होना चाहिए अपने कपड़े

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे कार्यालयीन समय में जींस और टीशर्ट पहनकर ना आएं। सरकार हमेशा से चाहती है कि जो भी अधिकारी-कर्मचारी काम करते हैं, वे सरकार के प्रतिनिधि हैं। सरकार की छवि उनसे बनती है, इसीलिए अधिकारियों-कर्मचारियों का व्यवहार और वस्त्र दोनों शालीन होना चाहिए। इसलिए इनफॉर्मल ड्रेसिंग में कार्यालय आना उचित नहीं होता है। उन्होंने कहा अभी सबसे अपील की है कि कार्यालय दिवस में यानी जिस दिन वर्किंग डे होता है, वर्किंग टाइम और वर्किंग प्लेस पर हमेशा जो हमारे फॉर्मल ड्रेस हैं, वही पहनकर आएंगे। उन्होंने कहा मुझे पूरा विश्वास है अधिकारी- कर्मचारी साथी इस बात पर पूरा ध्यान देंगे और हम अपने पहनावे में जब इस तरह का परिवर्तन करेंगे तो इसका असर जनमानस पर भी पड़ेगा।

Home / Damoh / Madhya Pradesh News: एक कलेक्टर की अपील, जीन्स टी-शर्ट पहनकर दफ्तर में न आएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो