scriptIPL 2024 के ऑक्‍शन में रिकॉर्ड कीमत पर बिके ये 4 स्टार पेसर हुए टांय टांय फिस्स | these 4 pacer sold at record prices in auction of IPL 2024 have been flops Mitchell Starc Pat Cummins Alzarri Joseph Spencer Johnson | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के ऑक्‍शन में रिकॉर्ड कीमत पर बिके ये 4 स्टार पेसर हुए टांय टांय फिस्स

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्‍शन में फ्रेंचाइजी टीमों ने दुनिया के चार स्‍टार गेंदबाजों मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, अल्जारी जोसेफ और स्पेंसर जॉनसन को करोड़ों रुपए खर्च कर खरीदा था, लेकिन अब तक ये फ्लॉप साबित हुए हैं। आइये एक नजर डालते हैं इनके गेंदबाजी प्रदर्शन पर।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 08:10 am

lokesh verma

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्‍शन में फ्रेंचाइजी टीमों ने कई गेंदबाजों पर दिल खोलकर पैसा खर्च किया। माना जा रहा था कि ये गेंदबाज आइपीएल में धूम मचाएंगे और घातक गेंदबाजी करके विपक्षी टीम पर कहर बरपाएंगे, लेकिन बड़ी कीमत पर बिके ये गेंदबाज अब तक फ्लॉप साबित हुए है। आईपीएल का आधा सीजन बीत चुका है और यदि प्रदर्शन पर गौर करें तो मिनी ऑक्‍शन में रिकॉर्ड कीमत पर बिकने वाले ये गेंदबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं।

1. मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्‍शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था, जो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। लेकिन, उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबसे अधिक निराश किया। उन्‍होंने 8 मैचों में 7 विकेट लेकर प्रति ओवर 11.78 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं।

2. पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया को 2023 का वनडे विश्व कप जिताने वाले पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ी उम्मीदों के साथ आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्‍शन में 20 करोड़ 50 लाख रुपए की कीमत पर खरीदा था। वह कप्तानी अच्छी कर रहे हैं, लेकिन गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है। उन्‍होंने 9 मैचों में अब तक 10 विकेट लिए हैं और 216 गेंदों पर 328 रन लुटाए हैं।

3. अल्जारी जोसेफ

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जोसेफ को बड़ी उम्मीदों के साथ आरसीबी ने 11.50 क‍रोड़ में अपने साथ जोड़ा था, लेकिन उन्होंने काफी निराश किया। उन्‍होंने अब तक तीन मैच खेलते हुए सिर्फ एक विकेट लिए है और 58 गेंद में 115 रन लुटाए हैं। जबकि इस सीजन कमजोर गेंदबाजी ही आरसीबी की टीम को भारी पड़ी है।

4. स्पेंसर जॉनसन

28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई पेसर स्‍पेंसर जॉनसन पहली बार आईपीएल में खेलने के लिए उतरे थे और उनके ऊपर गुजरात टीम ने 10 करोड़ रुपए बड़ा दांव लगाया था। हालांकि जॉनसन अभी तक उस धार से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। खासतौर पर वह विकेट भी नहीं ले पा रहे हैं। अब तक पांच मैच में वह चार विकेट ही ले सके हैं और 96 गेंदों पर 151 रन लुटाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 के ऑक्‍शन में रिकॉर्ड कीमत पर बिके ये 4 स्टार पेसर हुए टांय टांय फिस्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो