scriptटी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऋषभ पंत ने घटाया 16 किलो वजन, फ्राइड चिकन, रसमलाई, बिरयानी सब छोड़ दी | No Rasmalai, Biryani, Fried Chicken: How Rishabh Pant Lost 16 Kgs To Make T20 World Cup Squad | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऋषभ पंत ने घटाया 16 किलो वजन, फ्राइड चिकन, रसमलाई, बिरयानी सब छोड़ दी

पंत ने खुद को फिट रखने के लिए अपना पसंदीदा खाना जैसे फ्राइड चिकन, रसमलाई और बिरयानी को छोड़ दिया था। भारतीय टीम में वापसी करने के लिए उन्होंने पिछले चार महीनों में लगभग 16 किलो वजन कम किया है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 04:53 pm

Siddharth Rai

Rishabh Pant, T20 World Cup 2024: भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दिसम्बर 2022 में हुए खतरनाक कर एक्सीडेंट के 15 महीने बाद आईपीएल 2024 में दमदार वापसी की। पंत ने इस सीजन अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके चलते उन्हें आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (USA) में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।
एक्सीडेंट के बाद पंत ने रिकवरी देख हर कोई हैरान था। उन्होंने क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए बेहद मेहनत की और करी 16 किलो वजह घटाया। वजन घटाने के लिए पंत ने अपना मनपसंद खाना तक छोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंत ने इस दौरान फ्राइड चिकन, रसमलाई और बिरयानी को पूरी तरह छोड़ दिया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पिछले दिसंबर से ही कैलोरी फ्री डाइट अपनाई। उन्हें अगर दिन में 1400 कैलोरी की जरूरत होती थी, तो उन्हें सिर्फ 1 हजार कैलोरी ही दी जाती थी। इस दौरान मैच फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें कड़ी ट्रेनिंग से भी गुजरना पड़ा। पंत ने पिछले चार महीनों में लगभग 16 किलो वजन कम किया है।
रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि पट को रात 11 बजे सोने के लिए कहा गया था। 11 बजे तक फोन, आईपैड और टीवी सहित सभी गैजेट बंद कर दिये जाते थे और अगली सुबह कठिन ट्रेनिंग होती थी। इस टेनिंग के लिए उन्हें आठ से नौ घंटे की निर्बाध नींद लेना जरूरी था।

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऋषभ पंत ने घटाया 16 किलो वजन, फ्राइड चिकन, रसमलाई, बिरयानी सब छोड़ दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो