scriptBJP नेता अनिल विज का छलका दर्द, बोले- “कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में पराया बना दिया” | BJP leader Anil Vij expressed his pain, said- "Some people made me an outsider in my own party" | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP नेता अनिल विज का छलका दर्द, बोले- “कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में पराया बना दिया”

अनिल विज ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “माना कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में बेगाना बना दिया है परंतु कई बार बेगाने अपनों से भी ज्यादा काम कर जाते हैं।”

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 12:07 pm

स्वतंत्र मिश्र

Haryana Bjp ex Minister Anil Vij

Haryana BJP Ex Minister Anil Vij made allegation own party leader: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और हालिया फेरबदल के बाद मंत्रिमंडल से बाहर किए गए भाजपा नेता अनिल विज ने बुधवार को कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें अपनी ही पार्टी में “पराया” बना दिया है। अंबाला में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “माना कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में बेगाना बना दिया है परंतु कई बार बेगाने अपना कहने के लिए भी ज्यादा काम कर जाते हैं।” यह सच है कि कुछ लोगों ने मुझे अपनी ही पार्टी में पराया बना दिया है लेकिन कभी-कभी पराये लोग उन लोगों से ज्यादा काम करते हैं जिन्हें हम अपना मानते हैं।” नवगठित मंत्रिमंडल में अनिल विज को हटा दिया गया जिससे राज्य पार्टी इकाई में बेचैनी पैदा हो गई। अनिल विज ने पूरे भाषण के दौरान यह आरोप लगाते हुए किसी का नाम ​नहीं लिया। वह इशारों में ही बात करते रहे।

विज को लेकर लगाई जा रही थी ऐसी अटकलें

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को लेकर यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला द्वारा पद खाली किए जाने के बाद भाजपा द्वारा नियुक्त दो उपमुख्यमंत्रियों में से एक होंगे।

विधायक दल की बैठक से उठकर चले गए थे अनिल विज

अनिल विज भाजपा विधायक दल की बैठक से बीच में से ही उठकर चले गए। इस बैठक में नायाब सैनी को बीजेपी ने अपना नया नेता चुना। नायाब सैनी के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में अनिल विज शामिल तक नहीं हुए।
वर्ष 2014 में जब भाजपा ने 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बहुमत हासिल किया तो अनिल विज को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे दौड़ने वाले के रूप में देखा गया। लेकिन पार्टी ने इस पद के लिए पहली बार विधायक बने एमएल खट्टर को चुना। वर्ष 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनावों में एमएल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद की रेस में एक बार फिर से अनिल विज को हरा दिया। अनिल विज को गृह और स्वास्थ्य जैसे प्रमुख विभाग आवंटित किए गए।

Home / National News / BJP नेता अनिल विज का छलका दर्द, बोले- “कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में पराया बना दिया”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो