scriptगजब… बल्लेबाजी के साथ अब टॉस की प्रैक्टिस भी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़, खुद किया ये खुलासा | csk captain rituraj gaikwad is now practicing toss along with batting | Patrika News
क्रिकेट

गजब… बल्लेबाजी के साथ अब टॉस की प्रैक्टिस भी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़, खुद किया ये खुलासा

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 7 विकेट से हार के बाद सीएसके कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ ने खुद खुलासा किया कि वह मैच से पहले टॉस की प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह प्रैक्टिस में तो जीत जाते हैं, लेकिन मैच में हार जाते हैं।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 11:46 am

lokesh verma

चेन्नई सुपर किंग्स को बुधवार रात पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि वह आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में 10 अंक के साथ टॉप-4 में बनी हुई। आईपीएल के मौजूदा सीजन में ये सीएसके की 5वीं हार थी। अब यहां से ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्‍नई के लिए हर मुकाबला करो या मरो का होगा। अगर वह एक भी मैच हारी तो प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। इस सीजन में बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग से अलग एक चीज है, जिसने उन्‍हें परेशान करके रखा हुआ है। पंजाब से हार के बाद भी इस चीज को लेकर उनका दर्द साफ नजर आया।

10 में से 9 बार टॉस हार चुके हैं गायकवाड़

दरअसल, आईपीएल 2024 में अब तक सीएसके ने 10 मैच खेले हैं, जिनमें से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 9 बार टॉस हारे हैं। पंजाब किंग्‍स से मैच में हारने के बाद उनका बार-बार टॉस हारने का लेकर दर्द छलका। उन्होंने कहा कि वह इस बात से परेशान हैं कि अभ्यास के बावजूद भी टॉस नहीं जीत पा रहे हैं। वह मैच से पहले टॉस की प्रैक्टिस कर रहे हैं। मजे की बात ये है कि वह प्रैक्टिस में टॉस जीत रहे हैं, लेकिन मैच में हार जाते हैं। यही वजह है कि जब भी वह टॉस के लिए मैदान पर जाते हैं तो उन पर बहुत ज्यादा दबाव होता है।

‘इम्पैक्ट रूल का इस्‍तेमाल करने में भी पीछे’

मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि हमने 50-60 रन कम बनाए। जब हम बल्लेबाजी करने उतरे पिच अच्छी नहीं थी, वह बाद में बेहतर हो गई। हम इम्पैक्ट रूल का इस्‍तेमाल करने में भी काफी पीछे थे। गायकवाड़ ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में परिस्थितियां और विकेट बेहतर था। हमने कड़ी मेहनत करते हुए 200+ स्‍कोर किया।

‘180 का स्‍कोर भी पर्याप्‍त नहीं था’

उन्‍होंने आगे कहा कि पंजाब खिलाफ मैच में 180 का स्‍कोर भी हमारे लिए पर्याप्त नहीं था। यह एक वास्तविक समस्या है, जहां आपको विकेट चाहिए, लेकिन आपके पास सिर्फ दो गेंदबाज हैं, ओस ने स्पिनर्स को बाहर कर दिया। यह कठिन था, लेकिन हम जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास करेंगे।

Home / Sports / Cricket News / गजब… बल्लेबाजी के साथ अब टॉस की प्रैक्टिस भी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़, खुद किया ये खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो