scriptRajasthan Roadways: कैसे होगा सुहाना सफर, रोडवेज ने एक झटके में इतनी बसों को कर दिया बंद | Rajasthan Roadways stopped 8 buses in Beawar | Patrika News
ब्यावर

Rajasthan Roadways: कैसे होगा सुहाना सफर, रोडवेज ने एक झटके में इतनी बसों को कर दिया बंद

Rajasthan Roadways: जोधपुर-जयपुर रूट पर मात्र चार बसों का संचालन हो रहा है, जबकि आठ बसों की आवश्यकता है। उदयपुर-जयपुर रूट पर भी केवल दो बसों का संचालन हो रहा है।

ब्यावरApr 30, 2024 / 11:32 am

Rakesh Mishra

Rajasthan Roadways: रोडवेज के ब्यावर आगार में बसों व स्टाफ की कमी के चलते कुछ रूट पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया है। इससे यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। वर्तमान में जैसे-तैसे व्यवस्था कर संचालन किया जा रहा है, जबकि जिला बनने के बाद यातायात का दबाव बढ़ा है। वहीं सोजत, बदनोर, भीम, भालिया, बिजयनगर, जैतारण व रायपुर के जनप्रतिनिधि उनके कस्बों से ब्यावर तक और बसें लगाने की मांग कर रहे हैं। ब्यावर आगार में चल रही आठ बसों का अनुबंध गत तीन अप्रेल को समाप्त हो गया। इसके बाद पहले से ही बसों की कमी के कारण कई रूटों पर बसों को कम किया गया था। इनका अनुबंध पूरा होने के बाद परेशानी और बढ़ गई है। ब्यावर-बीकानेर व ब्यावर-सीकर रूट की बसें बंद पड़ी हैं। इसके अलावा पहले से बंद हुए रूट भी चालक, परिचालक व बसों की कमी के कारण शुरू नहीं हो सके हैं। अब तो हालात यह है कि अगर रोडवेज के एक चालक को आवश्यक काम हो जाए तो उसके स्थान पर रिलीवर भेजने तक की समस्या हो जाती है।

यह है वर्तमान हालात

ब्यावर आगार में 48 बसों का संचालन हो रहा है। इनमें 33 रोडवेज और 15 अनुबंध की बसें हैं। यहां पर 26 परिचालक और 51 चालक कार्यरत है। 75 परिचालकों व 5 चालकों के पद रिक्त हैं। आठ बसों का अनुबंध इस माह में पूरा हो गया। ऐसे में इन बसों का संचालन बंद हो गया। इससे भी रूट प्रभावित हुए।

इन रूट्स पर है संचालन बंद

ब्यावर-बीकानेर, ब्यावर सीकर, भीम-शाहपुरा, ब्यावर-देवली, भीम-आसन मार्ग पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया है, जबकि अन्य मार्ग पर जितनी बसों का संचालन हो रहा था, उसके अनुरूप स्टाफ नहीं होने से कम बसों का संचालन किया जा रहा है। भीलवाड़ा और जोधपुर रूट पर बारह बसों की आवश्यकता है, जबकि हाल में छह बसों का संचालन किया जा रहा है। ब्यावर-जीसीए, ब्यावर-नसीराबाद एवं ब्यावर-भीम शटल सेवा की बसों में भी कटौती की गई है। इसमें जीसीए शटल सेवा में सात, नसीराबाद में चार बसों का संचालन हो रहा है, जबकि जीसीए रूट पर 12 एवं नसीराबाद रूट पर पूर्व में नौ बसों का संचालन होता था।

इनका कहना है…

आगार में चालक-परिचालक की कमी है। वर्तमान रूट्स पर भी संचालन में परेशानी हो रही है। नई बसें और स्टाफ मिलता है तो इन रूट्स पर भी बसों का संचालन हो सकेगा। वैसे प्रयास रहता है कि यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। जनप्रतिनिधियों की भी मांग है। स्टाफ व बसें आने पर नए रूट पर बसों का संचालन किया जाएगा।
निरंजन शर्मा, मुख्य प्रबन्धक, रोडवेज आगार ब्यावर

Hindi News/ Beawar / Rajasthan Roadways: कैसे होगा सुहाना सफर, रोडवेज ने एक झटके में इतनी बसों को कर दिया बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो