scriptKKR से बुरी तरह हारकर भी ऋषभ पंत ने नहीं मानी अपनी गलती, इनके सिर फोड़ा ठीकरा | rishabh pant defends his bat first decision after kkr vs dc match in ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

KKR से बुरी तरह हारकर भी ऋषभ पंत ने नहीं मानी अपनी गलती, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

KKR vs DC: केकेआर के खिलाफ बुरी तरह से हार के बाद भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी के फैसले का बचाव किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने पूरा दोष अपने बल्‍लेबाजों के सिर मढ़ा है।

नई दिल्लीApr 30, 2024 / 09:11 am

lokesh verma

KKR vs DC: कोलकाता के ईडन गार्डन में सोमवार रात दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। लगातार दो मुकाबले जीतकर कोलकाता पहुंची दिल्‍ली को जीत की हैट्रिक की उम्‍मीद थी, लेकिन शुरुआत से ही केकेआर मैच में हावी रही और अंतत: एकतरफा जीत हासिल की। ऋषभ पंत ने यहा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। जबकि अमूमन ईडन गार्डन में कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते हैं, लेकिन डीसी के कप्‍तान शायद कुछ अलग सोच रहे थे। दिल्‍ली पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 के स्‍कोर तक भी नहीं पहुंच सकी और 7 विकेट से हार गई। इस हार के बाद भी ऋषभ पंत पहले बल्लेबाजी करने के अपने निर्णय का बचाव करते दिखे। उन्‍होंने कहा कि पहले बल्‍लेबाजी करना खराब ऑप्‍शन नहीं था।

हार के बाद भी बोले- टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना अच्छा ऑप्‍शन था

केकेआर के हाथों मिली करारी हार के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना अच्छा ऑप्‍शन था, बतौर एक बल्‍लेबाजी यूनिट हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। चीजों के हिसाब से 150 का स्कोर काफी कम था, लेकिन हम गलतियों से सीखते हैं, हर दिन हमारा नहीं होता है। 

‘हमारे गेंदबाजों के पास बचाव के लिए पर्याप्त रन नहीं थे’

उन्‍होंने आगे कहा कि हम बतौर एक टीम जिस प्रकार से आगे बढ़ रहे थे, वह देखना बहुत अच्छा था, क्‍योंकि हमने पिछले 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की थी। लेकिन, टी20 में ऐसे गेम आते हैं। मेरा मानना है कि 180-210 के आसपास अगर कुछ भी स्कोर अच्‍छा होता। इस मैच में हमारे गेंदबाजों के पास बचाव के लिए पर्याप्त रन नहीं थे।

पहले ही कर लिया इम्पैक्ट प्लेयर का इस्‍तेमाल 

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। वह भी तब जब दिल्ली ने बल्लेबाजी के दौरान ही अपने इम्पैक्ट प्लेयर का इस्‍तेमाल कर लिया, जिसने सिर्फ एक रन बनाया। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव नाबाद 35 रन की पारी खेली। इसके जवाब में केकेआर ने 154 रन के लक्ष्य को 21 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। फिलिप सॉल्ट ने 33 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / KKR से बुरी तरह हारकर भी ऋषभ पंत ने नहीं मानी अपनी गलती, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो